भिलाई [न्यूज़ टी 20] श्रीनगर। कश्मीर में आतंकवादियों ने एक और टारगेट किलिंग को अंजाम दिया है। राजस्थान के रहने वाले बैंक मैनेजर को आज कुलगाम में बैंक में घुसकर गोली मार दी गई है। यहीं 3 दिन पहले एक टीचर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

आज मोहनपोरा ब्रांच में विजय कुमार को आतंकवादियों ने गोली मारी। नाजुक हालत में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। आतंकवादियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

गौरतलब हो कि जम्मू-कश्मीर में एक महीने में 6 टारगेट किलिंग का मामला सामने आया है। 12 मई बडगाम में राहुल भट्ट (सरकारी कर्मचारी), 13 मई को पुलवामा में रियाज अहमद ठाकोर (पुलिसकर्मी),

24 मई को सैफुल्लाह कादरी (कांस्टेबल), 25 मई को अमरीन भट्ट (टीवी आर्टिस्ट) और 31 मई को कुलगाम में रजनी बाला (टीचर) की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। गृह मंत्रालय ने सदन में बताया कि अगस्त, 2019 से मार्च, 2022 तक,

4 कश्मीरी पंडितों और 14 /हिन्दू और गैर-कश्मीरी मजदूरों की हत्या हो चुकी है। अगस्त में केंद्र सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया था। घाटी में 19 दिनों से कश्मीरी पंडितों का आंदोलन चल रहा है।

प्रधानमंत्री रोजगार पैकेज के तहत नौकरी पाने वाले पंडित काम का बहिष्कार कर प्रदर्शन कर रहे हैं। ये घाटी में सबसे लंबे समय तक चलने वाला प्रदर्शन बन चुका है।

​​रेवेन्यू विभाग के कर्मचारी राहुल भट की हत्या के बाद ये प्रदर्शन शुरू हुआ था। हालांकि, कश्मीर प्रशासन ने कल ऐलान किया था कि सभी कश्मीरी पंडितों को जिला मुख्यालय में पोस्टिंग दी जाएगी।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *