भिलाई [न्यूज़ टी 20] हरियाणा के पलवल के गांव उटावड़ में विवाहिता गला दबाकर और मारपीट कर हत्या कर दी गई। मृतका के भाई की शिकायत पर पुलिस ने पति समेत ससुराल के पांच लोगों पर हत्या का केस दर्ज कर लिया है। शव को पोस्टमार्टम के बाद वारिसों को सौंप दिया गया। आरोपियों की अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

25 साल पहले हुई थी शादी

उटावड़ थाना प्रभारी छतरपाल सिंह ने बताया कि जिला नूंह के नगला डूडोली निवासी फकरूद्दीन ने दी शिकायत में कहा है कि उन्होंने अपनी बहन सरीपन की शादी करीब 25 साल पहले उटावड़ के कासम के साथ की थी। कासम व उसके परिजन उसकी बहन को शादी के बाद से ही परेशान कर प्रताडित करते थे। उनकी बहन मायके आकर बताती भी थी, लेकिन वो उनकी बातों को हल्के में लेते रहे। उसकी बहन ने बताया था कि कासम को उसके परिजन रोजाना उकसाते हैं कि वह सरीपन को तलाक दे दे या फिर हत्या कर दे।

चारपाई पर मृत मिली बहन

उसने कहा है कि 31 मार्च को उसके चचेरे भाई खलील के पास उटावड़ से फोन आया कि सरीपन की हालत ज्यादा खराब है, जल्दी आ जाओ। वह अपने परिवार के चार-पांच लोगों के साथ उटावड़ पहुंचा तो वहां उसकी बहन चारपाई पर मृत हालत में थी। बहन के ऊपर से कपड़ा हटाकर देखा तो उसकी बहन की गर्दन पर चोटों के गंभीर निशान थे।

पुलिस ने शव कब्जे में लिया

जब चोटों के बारे में पूछा तो ससुरालजन कुछ नहीं बोले। दोबारा पूछा तो तैस में आ गए और उनके साथ गाली-गलौज कर धमकी देने लगे। इसके बाद उसने गांव में फोन कर अन्य परिजनों व महिलाओं को बुला लिया। जिसके बाद उन्होंने उनके साथ भी गलत व्यवहार किया। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।

इनके खिलाफ केस दर्ज

थाना प्रभारी छतरपाल ने बताया कि फकरूद्दीन की शिकायत पर मृतका के पति कासम व उसके परिजन साकिर, मौसम, मुस्तकीम व सेसनी के खिलाफ हत्या व अन्य धाराओं में केस दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *