बलरामपुर। ग्राम बेबदी निवासी राजकुमार यादव का शव के साथ एंबुलेंस को गांव जाने के मुख्य मार्ग पर परिजन और ग्रामीणों ने चक्काजाम कर दिया. परिजनों ने आरोप लगाया कि चौकी प्रभारी द्वारा मांगी गई रिश्वत की रकम का इंतजाम नहीं कर पाने की वजह से युवक ने मौत को गले लगाया. मामले में पुलिस अधिकारी से मिले कार्रवाई के आश्वासन पर ग्रामीणों ने चक्काजाम खत्म किया.

चक्काजाम कर रहे परिजन व ग्रामीणों का आरोप था कि मृतक राजकुमार यादव को झूठे प्रकरण में फंसाने के नाम पर बलंगी पुलिस चौकी प्रभारी ने 50000 रुपए की रिश्वत मांगी थी. धमकी से घबराकर युवक ने गांव के कई लोगों से पैसा उधार में मांगा था, लेकिन पैसे की पर्याप्त व्यवस्था नहीं कर पाने की वजह से उसने आत्महत्या कर ली.

चक्काजाम करने की सूचना पर मौके पर रघुनाथनगर पुलिस व एसडीओपी अभिषेक झा पहुंचे. एसडीओपी ने ग्रामीणों व परिजनों को समझाइश देते हुए जिले के आला अधिकारियों को मामले की जानकारी दी. एसडीओपी से मिले कार्रवाई के आश्वासन पर परिजनों ने चक्काजाम खत्म किया. इसके साथ एसडीओपी ने परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए पांच हजार रुपए दिए.

चौकी प्रभारी लाइन अटैच

वहीं मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक लाल उम्मेद सिंह ने तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी उप निरीक्षक अब्दुल मुनाफ को लाइन अटैच करने के साथ उसके खिलाफ मिली गंभीर शिकायत की जांच करने का आदेश दिया है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *