दुर्ग / दुर्ग जिले में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी 21 जून 2024 को दशम अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन गरिमामय तरीके से किया जाएगा। इस संबंध में कलेटोरेट सभाकक्ष में कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी की अध्यक्षता में आज आयोजित बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई।

बैठक में प्रजापिता ब्रम्हकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय, आर्ट ऑफ लिविंग, पतंजली लोक संस्थान, गायत्री परिवार, योग आयोग के प्रतिनिधि, कल्याणी सोशल विधेयक एवं रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन के पदाधिकारी एवं जिले के समस्त विभागों के अधिकारी सम्मिलित हुए।

कलेक्टर सुश्री चौधरी ने आयोजन को बेहतर बनाने हेतु योगा से जुड़े हुए संस्थानों के प्रतिनिधियों से उनके सुझाव आमंत्रित किये। सभी ने जिले में योग दिवस के आयोजन को सफल बनाने हेतु हरसंभव सहयोग का भरोसा दिलाये। कलेक्टर ने अवगत कराया कि जिले के सभी ग्राम पंचायत के अलावा जिला स्तर पर मुख्य योगा कार्यक्रम का आयोजन 21 जून को प्रातः 6 बजे से 7.30 बजे तक किया जाएगा। उक्त आयोजन में सभी विभागों की सहभागिता होगी।

कलेक्टर ने सभी जनपद सीईओ को संबंधित जनपद अंतर्गत स्थान चयनित करने एवं नोडल नियुक्त करने के निर्देश दिये। नगरीय निकायों में भी संबंधित अधिकारियों को नोडल एवं उपयुक्त स्थान चयनित करने कहा गया। योगा कराने के लिए प्रशिक्षित योगाचार्य की उपलब्धता हेतु उप संचालक समाज कल्याण विभाग को योग संस्थानों से समन्वय स्थापित करने तथा समस्त विभाग को आयोजन से संबंधित दायित्व सौंपने कहा गया है।

दुर्ग नगर मंे यह आयोजन रविशंकर स्टेडियम तथा भिलाई नगर में जयंती स्टेडियम में किया जाएगा। बैठक में डीएफओ चन्द्रशेखर परदेशी, नगर निगम भिलाई के आयुक्त देवेश ध्रुव, जिला पंचायत के सीईओ अश्वनी देवांगन, नगर निगम दुर्ग के आयुक्त लोकेश चन्द्राकर, नगर निगम भिलाई-चरौदा के आयुक्त दशरथ राजपूत, अपर कलेक्टर बी.के. दुबे, संयुक्त कलेक्टर हरवंश सिंह मिरी, उप संचालक समाज कल्याण अमित सिंह परिहार एवं समस्त विभाग के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *