दुर्ग / नगर पालिक निगम आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने डाटा सेंटर सभागार में आयुष्मान कार्ड/आधार कार्ड से जुड़े सभी अधिकारी व कर्मचारियों के साथ आयुष्मान कार्ड/आधार कार्ड बनाने के संबंध में बैठक की। बैठक में आयुष्मान कार्ड/आधार कार्ड बनाने संबंध में जानकारी ली।उन्होंने ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग,राष्ट्रीय शहरी आजीविका की सामुदायिक संगठिका,राजीव युवा मितन क्लब के पदाधिकारी तथा च्वाइस सेंटर के ऑपरेटर शिविर के दौरान जाकर घर घर जाकर सर्वे करें तथा संवेदनशीलता पूर्वक कार्य करें एवम अलर्ट मोड में अपनी सेवा को अंजाम दें।

उन्होंने कहा कि कोई स्वास्थ्य सेवा को हल्के में ना लें तथा वार्डो में तिथिवार कैंप लगाकर लाभार्थियों का आयुष्मान कार्ड/आधार कार्ड बनाने के निर्देश दिए।आयुक्त लोकेश चन्द्राकर ने बैठक में शहर में शिविर के माध्यम से आयुष्मान कार्ड/आधार कार्ड बनाने की प्रगति के संबंध में संबंधित विभागीय-अधिकारियों-कर्मचारियों के कार्यों की सराहना की।कार्य को मिशन मोड में करते हुए आंकड़ों में उत्तरोत्तर बढ़ोतरी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने राज्य शासन की महत्वाकांक्षी योजना मुख्यमंत्री शहरी स्लम स्वास्थ्य योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए इस योजना के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित करने को कहा।

साथ ही बेहतर तरीके से मुनादी कराकर अधिक से अधिक लोगों को शासन की इस योजना से लाभान्वित करने की दिशा में कार्य करने के निर्देश दिए। इस दौरान उपायुक्त मोहेंद्र साहू,स्वास्थ्य विभाग के देवेश द्विवेदी,प्रशांत कुर्री, चंदन मनहरे आदि मौजूद रहें। उन्होंने लाभार्थियों से योजना का लाभ लेने के लिए जल्द से जल्द अपना आयुष्मान कार्ड/आधार कार्ड बनवाने का आह्वान किया। उन्होंने बताया कि स्व सहयता समूह एवं मितानिन को योजना के वार्डो में घर-घर जाकर प्रचार-प्रसार जहां शासन की योजना के लाभार्थी अधिक है वहां आयुष्मान कार्ड/आधार कार्ड बनाने के लिए कैंप लगाकर कार्ड बनवाएं, ताकि लाभार्थी योजना का लाभ ले सकें।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *