भिलाई नगर [भिलाई टी 20]। नंदिनी रोड स्थित शराब दुकान को हटाने को लेकर आज खुर्सीपारवासियों  एवं व्यापारियों ने पार्षद पीयूष मिश्रा के नेतृत्व में एक बड़ी रैली का आयोजन किया।

इस दौरान रैली में उपस्थित सैकड़ों की संख्या में महिलाओं एवं स्थानीय लोगों ने नंदिनी रोड से होते हुए छावनी थाना तक शराब दुकान हटाने नारेबाजी करते हुए आंदोलन करने की बात कही।

लोगों ने छावनी थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द इस शराब दुकान को बंद कराने की मांग की है। पार्षद पीयूष मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय निवासियों एवं व्यापारियों की मांग पर विगत 1 सितंबर को कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा को ज्ञापन सौंपकर नंदिनी रोड स्थित शराब दुकान हटाने की मांग की गई थी।

जिसके एक सप्ताह बीत जाने के बाद आज स्थानीय लोगों और व्यापारियों ने रैली निकालकर जमकर नारेबाजी की एवं छावनी थाना पहुंचकर अपना विरोध जताया। लोगों ने छावनी थाना पुलिस को ज्ञापन सौंपकर जल्द से जल्द इस शराब दुकान को हटाने की मांग की है। साथ ही जल्द आवश्यक कार्यवाही न होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी।

प्रभावशील लोगों को जाता है किराया, इसलिए नहीं होती कार्यवाही

पार्षद पीयूष मिश्रा ने बताया कि नंदिनी रोड स्थित शराब दुकान का किराया शहर के प्रभावशाली एवं सत्ताधारियों को जाता है, जिसकी वजह से लोगों और व्यापारियों द्वारा शिकायत किये जाने के बाद भी इन पर कोई कार्यवाही नहीं होती।

इस शराब दुकान की वजह से पूर्व में एक बच्चे की जान भी जा चुकी है, जिसके बाद लोगों द्वारा इसे बंद कराने की मांग की गई थी लेकिन सत्ताधारियों के प्रभाव के वजह से प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की।

व्यापार प्रभावित, स्थानीय रहवासी परेशान

पार्षद श्री मिश्रा ने बताया कि शराब दुकान में नशेड़ियों के जमावड़े की वजह से यहां पर रहने वाले लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। अक्सर शराब पीकर उनके घरों के सामने गंदगी करते हैं तो कभी दरवाजा खटखटाकर पैसा मांगते और गाली- गलौज करते हैं।

यहां पर माताओं और बहनों का घर से निकलना तक मुश्किल हो गया है। इसी तरह यहां पर व्यापारियों के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो गई, कई लोगों का व्यापार बुरी तरह प्रभावित हुआ है और इन पर अप्रत्यक्ष रूप से अपनी दुकान बेचने का दबाव भी बनाया जा रहा है।

करेंगे बड़ा आंदोलन

पार्षद श्री मिश्रा के नेतृत्व में रैली निकालकर आज सभी लोगों ने नंदिनी रोड से शराब दुकान हटाने हर स्तर पर आंदोलन करने का प्रण लिया। लोगों ने कहा कि इस शराब दुकान की वजह से न केवल व्यापार और घर प्रभावित हो रहा है बल्कि इस मुख्य मार्ग की अस्मिता भी खत्म होती जारही है। जिसे बचाने के लिए हम सभी हर स्तर पर प्रयास करेंगे।

आज के प्रदर्शद में प्रमुख रूप से पार्षद गिरजा बंछोर वीना चंद्राकर भोला प्रियंका साहू नोहर वर्मा पूर्व पार्षद प्रकाश लहरे अकबर अली बब्बू आदि अन्य लोग उपस्थित थे

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *