बुल्गारिया की बाबा वेंगा ने 12 साल की उम्र में अपनी आंखों की रोशनी खो दी थी. कहा जाता है कि अपनी दृष्टि खोने के बाद उनमें भविष्य देखने की शक्ति आ गई थी, जिसके बाद वो भविष्यवाणी (Baba Vanga 2025 predictions in Hindi) करने लगी थीं. जानें उन्होंने 2025 के लिए क्या भविष्यवाणियां की थीं.

01

baba vanga

भविष्य के बारे में हर कोई जानना चाहता है, मगर आगे क्या होने वाला है, कोई भी ये दावे से नहीं बता सकता. हालांकि, दुनिया में ऐसे कई भविष्य बताने वाले हुए, जिनके दावे समय-समय पर सच साबित हुए. इनमें से एक थीं बाबा वेंगा (Baba Vanga 2025 Prediction). उनकी भविष्यवाणियां बहुत फेमस हैं. बाबा वेंगा ने अलग-अलग सालों में होने वाली बड़ी और प्रमुख घटनाओं पर भविष्यवाणी की थी.

02

बुल्गारिया की बाबा वेंगा ने 12 साल की उम्र में अपनी आंखों की रोशनी खो दी थी. कहा जाता है कि अपनी दृष्टि खोने के बाद उनमें भविष्य देखने की शक्ति आ गई थी, जिसके बाद वो भविष्यवाणी (Baba Vanga 2025 predictions in Hindi) करने लगी थीं. अपनी मौत से पहले, उन्होंने हर साल की घटनाओं की भविष्यवाणी की और उन्हें लिखा भी. उनकी बताई गई कई भविष्यवाणियां सच भी साबित हो चुकी हैं.

03

बातें सच होने की वजह से दुनिया में कई लोगों का विश्वास उनकी भविष्यावाणियों पर बढ़ गया है. कुछ ही महीनों के बाद साल 2025 शुरू हो जाएगा. तो नए साल के शुरू होने से पहले हम आपको बता देते हैं कि बाबा वेंगा ने अगले साल के लिए क्या प्रमुख बातें बताई थीं.

04

साल 2025 के लिए बाबा वेंगा ने जो भी भविष्यावाणियां बताई हैं, वो शुभ नहीं हैं. उन्होंने दावा किया था कि 2025 में दुनिया खत्म हो जाएगी. वैसे 2012 में भी ये भविष्यवाणी की गई थी कि दुनिया का अंत हो जाएगा, मगर ऐसा नहीं हुआ. हालांकि, बाबा वेंगा के अनुसार धरती से मानवता का अंत साल 5079 में होगा.

05

बाबा वंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक 2025 में दुनिया बड़े युद्ध और संघर्षों को देखेगी. यूरोप में युद्ध छिड़ सकता है. इस युद्ध में यूरोपीय देशों को भारी नुकसान हो सकता है.

06

2025 के संघर्ष के कारण दुनिया की आबादी में बहुत गिरावट आएगी. बाबा वेंगा की भविष्यवाणी के मुताबिक तबाही इतनी ज्यादा हो जाएगी कि इंसानों को गुजारा करने के लिए नए संसाधनों की खोज करनी पड़ेगी. 2025 के बाद की भविष्यावाणियां भी काफी भयानक और हैरान करने वाली हैं. 2028 में इंसान शुक्र ग्रह पर पहुंच सकता है. इसके अलावा उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि 2033 में बर्फ का एक विशाल टुकड़ा पिघल जाएगे जिससे समुद्र का स्तर बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा. इससे सुनामी आएगी और लोग डूबेंगे.

07

बाबा वेंगा ने 2130 में एलियंस और इंसानों के बीच संपर्क स्थापित होने की भी भविष्यवाणी की थी. उन्होंने कहा था कि जलवायु परिवर्तन की वजह से 2170 तक धरती पर कहर बरपेगा. उन्होंने कहा था कि पृथ्वी पर सूखा फैलेगा और मानव जीवन नष्ट होने लगेगा. फिर 3005 में पृथ्वी और मंगल ग्रह पर शिफ्ट हो चुके इंसानों के बीच युद्ध होगा. उनका अनुमान था कि 5079 में दुनिया पूरी तरह खत्म होगी क्योंकि तभी पूरी तरह मानव जाति का नाश हो जाएगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *