SSC GD Constable 2025 Notification: अगर आप भी SSC GD कांस्टेबल की नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखते हैं, तो जल्द ही खुशखबरी मिलने की संभावना है. कर्मचारी चयन आयोग (SSC) जल्द ही सीएपीएफ, एनआईए, एसएसएफ में कांस्टेबल (जीडी) और असम राइफल्स परीक्षा, 2025 में राइफलमैन (जीडी) के लिए नोटिफिकेशन जारी करने की उम्मीद है. नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार  आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाकर देख सकते हैं.

इसके अलावा नोटिफिकेशन जारी होने के बाद उम्मीदवार सीधे इस लिंक https://ssc.gov.in/ के जरिए भी चेक कर सकते हैं. साथ ही इन स्टेप्स के माध्यम से भी आवेदन कर सकेंगे.

एसएससी जीडी कांस्टेबल (जीडी) भर्ती परीक्षा के लिए संभावित तिथियां 

एसएससी जीडी कांस्टेबल नोटिफिकेशन: 27 अगस्त, 2024
एसएससी जीडी कांस्टेबल के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि: 5 अक्टूबर, 2024
एसएससी जीडी कांस्टेबल की परीक्षा तिथि: जनवरी-फरवरी, 2025

एसएससी जीडी कांस्टेबल के लिए आयु सीमा

रिक्तियों के लिए आवेदन करने के योग्य होने के लिए उम्मीदवारों की आयु कटऑफ तिथि (अधिसूचना में कट ऑफ तिथि का उल्लेख किया जाएगा) के अनुसार 18-23 वर्ष के बीच होनी चाहिए. साथ ही आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयुसीमा में छूट लागू होगी.

एसएससी जीडी कांस्टेबल के लिए शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से कक्षा 10वीं पास होनी चाहिए. जिन उम्मीदवारों ने कट-ऑफ तिथि पर आवश्यक शैक्षणिक योग्यता हासिल नहीं की है, वे आवेदन करने के योग्य नहीं होंगे.

एसएससी जीडी कांस्टेबल के लिए आवेदन शुल्क

(पिछले साल की जानकारी के अनुसार)
एसएससी जीडी कांस्टेबल के लिए आवेदन शुल्क: 100 रुपये
महिला उम्मीदवारों और अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और भूतपूर्व सैनिकों (ईएसएम) से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के भुगतान करने से छूट दी गई है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *