भिलाई। दुर्ग जिले के भिलाई में एक 11वीं के छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। बताया जा रहा है कि स्कूल में पैरेंट्स मीटिंग के बाद पिता ने कम नंबर आने और मोबाइल में गेम खेलने को लेकर बेटे को फटकार लगाई थी। बेटे ने कमरे में पंचिंग बैग के बेल्ट से फंदा बनाकर झूल गया। पूरा मामला स्मृति नगर चौरी के विनोभा नगर जुनवानी का है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक छात्र का नाम चुम्मन लाल साहू है। वह 16 साल का था। CBSC स्कूल में 11वीं क्लास में पढ़ रहा था। उसके पिता शिव प्रकाश साहू एक स्कूल में माली का काम करते हैं और मां सुरेखा साहू टेलर हैं।

चुम्मन के भाई के दोस्त ने बताया कि चुम्मन पढ़ाई में काफी तेज था और पशु प्रेमी था। मोहल्ले में किसी भी स्ट्रीट डॉग या मवेशी को चोट लग जाए और उसे इसकी जानकारी हो जाए तो वो डॉक्टर को बुलाकर ले आता था, या फिर दवा लेकर आता था। मोहल्ले के लोगों को भी ये यकीन नहीं होता है कि उसने ऐसा कदम कैसे उठा लिया।

बताया जा रहा है कि चुम्मन के स्कूल में पैरेंट्स मीटिंग थी। उसके पिता उसमें गए थे। नंबर कुछ कम होने से उन्होंने उसे डांटा कि पढ़ाई छोड़कर रात को 12-1 बजे तक मोबाइल में गेम खेलते रहता है।

इसके बाद चुम्मन ने रात में खाना खाया और किताब लेकर बोला कि वह ऊपर के कमरे में पढ़ने जा रहा है। काफी देर बाद उसके पिता ने उसके मोबाइल में फोन लगाया तो उसने फोन नहीं उठाया। उन्होंने बड़े बेटे को देखने भेजा तो चुम्मन फंदे पर लटका हुआ था।

चुम्मन का बड़ा भाई बॉक्सिंग का शौकीन है। उसने ऊपर के कमरे में पंचिंग बैग बांध कर रखा था। वहीं पर पंचिंग ग्लब्स भी रखे हुए थे। पुलिस ने देखा कि पंचिंग बैग के बेल्ट से उसने फंदा बनाया और फिर उसमें झूल गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। किसी भी तरह का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *