Police Constable Re-Exam Date 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) जल्द ही अपनी वेबसाइट पर यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम डेट 2024 की घोषणा कर सकता है. परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों को प्रभावी ढंग से तैयारी करने के लिए एग्जाम शेड्यूल के बारे में पता होना चाहिए.

24 फरवरी, 2024 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पोस्ट किए गए ट्वीट के मुताबिक, परीक्षा अगले छह महीनों के भीतर आयोजित की जाएगी. प्रारंभ में 17 और 18 फरवरी को आयोजित परीक्षा, पेपर लीक के आरोप के कारण रद्द कर दी गई थी.

Re-Exam 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) द्वारा 60,244 पदों को भरने के लिए यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा अगस्त 2024 में कराने की उम्मीद है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 24 फरवरी को एक बयान में कहा था कि परीक्षा छह महीने के अंदर आयोजित की जानी है, जिसका मतलब है कि यह संभवत: अगस्त 2024 में होगी. यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तारीख की घोषणा के साथ ही, बोर्ड आवेदन फॉर्म भरने की आखिरी तारीख, एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख और एग्जाम रिजल्ट घोषित होने की संभावित तारीख भी बताएगा.

Exam Date 2024

जो उम्मीदवार यूपी पुलिस में कांस्टेबल के रूप में शामिल होने की इच्छा रखते हैं, उन्हें इस परीक्षा में शामिल होना होगा. अधिकारियों द्वारा जारी बयान के मुताबिक, इसके अगस्त 2024 तक आयोजित होने की उम्मीद है. हालांकि, आधिकारिक परीक्षा तारीख अभी जारी नहीं की गई हैं.

 Admit Card 2024

यूपीपीआरपीबी परीक्षा तारीख से 4 से 5 दिन पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड जारी करेगा. उम्मीदवार अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड डालकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर  सकते हैं. यह एक जरूरी डॉक्यूमेंट है जो परीक्षा हॉल में एंट्री पास के रूप में काम करता है और इसमें परीक्षा स्थल और शिफ्ट टाइम के बारे में जरूरी जानकारी होती है.

Vacancy 2023

बोर्ड ने कांस्टेबल सिविल पुलिस और कांस्टेबल इन प्रादेशिक आर्म्ड कांस्टेबुलरी (पीएसी) के लिए 60244 वैकेंसी की घोषणा की थी. वैकेंसी की अधिकतम संख्या अन रिजर्व कैटेगरी के लिए जारी की गई है, कुल 24,102, इसके बाद ओबीसी और एससी कैटेगरी हैं. सबसे कम वैकेंसी एसटी कैटेगरी के लिए जारी की गई हैं, कुल 1,204 वैकेंसी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *