Rahul Gandhi on Budget 2024: संसद के मॉनसून सत्र के दौरान आज लोकसभा में कांग्रेस सांसद और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी खूब गरजे. बजट पर बोलते राहुल गांधी ने सरकार, वित्त मंत्री, प्रधानमंत्री सबपर निशाना साधा. राहुल करीब 40 मिनट तक बोले, जिसमें उन्होंने अग्निवीर, पेपर लीक, किसान और मिडिल क्लास सबकी बात कही. उन्होंने बजट पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार ने मिडिल क्लास की पीठ पर छुरा घोंपा है. किसानों के लिए काले कानून लाए है. इस दौरान राहुल गांधी ने कुछ ऐसा कहा, जिसे सुनकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना सिर पकड़ लिया और मुस्कुराने लगीं.

राहुल की बात पर वित्त मंत्री ने माथा पीटा 

बजट पर बोलते हुए राहुल बोले गांधी ने हलवा सेरेमनी की तस्वीर दिखाई. इसे दिखाते हुए उन्होंने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की बजट टीम पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि निर्मला सीतारमण की टीम में 20 अफसर है, लेकिन इस तस्वीर में कोई ओबीसी, पिछड़ा वर्ग , आदिवासी वर्ग का अफसर नहीं है.

तस्वीर दिखाते हुए राहुल ने कहा कि बजट का हलवा इस फोटो में बंट रहा है, लेकिन इसमें कोई पिछड़ा दलित या आदिवासी अफसर नहीं दिख रहा है. उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि देश का हलवा बंट रहा है जिसमें केवल वही लोग नहीं है. वित्त मंत्रालय के अधिकारियों की जाति को लेकर राहुल गांधी की बात सुनकर वित्त मंत्री मुस्कुराने लगीं. राहुल गांधी की इस बात को सुनकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अपना माथा पकड़ लिया.

20 लोगों  में बंटा देश का हलवा  

राहुल गांधी ने बजट की आलोचना करते हुए कगा कि 20 अफसरों ने देश का बजट बनाया, हिंदुस्तान का हलवा भी 20 लोगों ने बांटा है. बाकी की लोगों को क्या ? उन्होंने कहा कि इस बजट में मिडिल क्लास को कुछ नहीं मिला, उनकी पीठ पर छुरा छोंपा गया. उन्होंने कहा कि इस मिडिल क्लास ने पीएम के कहने पर थाली-ताली बजाई, लेकिन इस बजट में सरकार ने उसी मिडिल क्लास छुरा घोंप दिया.  उन्होंने मोदी सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने चक्रव्यूह बनाया है, जिससे करोड़ों लोगों को नुकसान हो रहा है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *