.कोसा कांसा कंचन, वोट करेगा जन-जन” की थीम पर मानव श्रृंखला बनाकर मतदाता जागरूकता का दिया संदेश

.22 जनवरी तक जोड़े जाएंगे मतदाता सूची में नाम – कलेक्टर

.कलेक्टर ने मतदाताओं को सभी निर्वाचन में मताधिकार का उपयोग करने दिलाई शपथ

जांजगीर-चांपा |News T20: भारत निर्वाचन आयोग और छत्तीसगढ़ मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रायपुर के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर आकाश छिकारा ने जिले में शत प्रतिशत मतदान और मताधिकार के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए स्वीप के जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता अभियान हाई स्कूल मैदान जांजगीर में जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर आकाश छिकारा की उपस्थित में किया गया। इस अवसर पर उपस्थित सभी स्कूल के छात्रों, दिव्यांग, तृतीय लिंगी मतदाताओं और हसदेव के हीरो के युवा व सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने “कोसा कांसा कंचन वोट करेगा जन-जन” की थीम पर आकर्षक मानव श्रृंखला की आकृति बनाकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया गया। इसके साथ ही कलेक्टर ने उपस्थित सभी विद्यार्थियों, अधिकारी कर्मचारियों तथा युवाओं सहित सभी मतदाताओं को लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाये रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्ण रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय, भाषा अथवा अन्य किसी भी प्रलोभन से प्रभावित हुए बिना सभी निर्वाचनों में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई।

स्वीप कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कलेक्टर श्री आकाश छिकारा ने कहा कि लोकतंत्र में वोट डालने का अधिकार 18 वर्ष की आयु से सभी नागरिकों दिया है। इसलिए मतदाता सूची में 18 वर्ष के प्रत्येक नागरिक, नवविवाहिता, दिव्यांग और थर्ड जेंडर का नाम जुड़वाने की हम सभी की जिम्मेदारी है। सभी मतदाताओं का नाम सूची में दर्ज करवाना है। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि सभी अपने गांव, शहर में सभी नागरिकों को सूचित कर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने में सहयोग करें।

उन्होंने बताया कि 22 जनवरी तक मतदाता सूची में नाम जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। जिला सहित नगरीय निकाय जनपद पंचायत, ग्राम पंचायत में स्वीप के कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इस अवसर पर अपर कलेक्टर एस.पी. वैद्य, जिला स्वीप नोडल आर. के. खुटे, अपर कलेक्टर गुड्डु लाल जगत, जिला उप निवार्चन अधिकारी निशा नेताम मड़ावी, एसडीएम जांजगीर,  सहित जिला स्तरीय अधिकारी-कर्मचारी गणमान्य नागरिक एवं विद्यार्थीगण उपस्थित थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *