रायपुर/यूपी। लोकसभा चुनाव के तीन चरण पूरे हो चुके हैं जबकि चौथे चरण के लिए मतदान जारी हैं। इस चरण में 10 राज्यों के 96 सीटों पर मतदान होगा। वही इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया हैं। दरअसल पीएम मोदी कल यानि मंगलवार को वाराणसी लोकसभा सीट से अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। नामांकन के दौरान उनके साथ गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई दिग्गज नेता मौजूद रहेंगे।

इसी बीच खबर मिली हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन रैली और रोड शो में शामिल होने के लिए प्रदेश के मुखिया विष्णु देव साय कल वाराणसी जा सकते है। उनके अलावा भाजपा शासित और सहयोगी दल के मुख्यमंत्री भी इस बड़े आयोजन में शामिल होंगे। इस तरह मंगलवार को धर्मनगरी में भाजपा इस लोकसभा चुनाव का सबसे बड़ा शक्ति प्रदर्शन करने जा रही हैं। छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री विष्‍णुदेव साय कल उत्‍तर प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। मुख्‍यमंत्री वाराणसी जा रहे हैं, जहां वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नामांकन रैली में शामिल हो सकते है।

पीएम मोदी कल तीसरी बार वाराणसी सीट से नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले वे 2014 और 2019 में वहां से चुनाव जीत चुके हैं। मोदी की नामांकन रैली में देश के सभी बीजेपी और एनडीए शासित राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों के शामिल होने की संभावना है। उससे पहले आज शाम मोदी वाराणसी में रोड शो कर रहे हैं। वाराणसी सीट से अब तक 14 लोगों ने नामांकन दाखिल किया है। इनमें कांग्रेस के अजय और बसपा के अतहर जमाल लारी लारी शामिल हैं।

वहीं, इसी सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके कमेडियन श्‍याम रंगीला ने आरोप लगाया है कि उन्‍हें नामांकन से रोका जा रहा है। सोशल मीडिया में किए एक पोस्‍ट में श्‍याम ने कहा है कि आज लोकतंत्र का गला घुटते अपनी आंखों से देखा है, मैं नेता नहीं कॉमेडियन हूं, फिर भी नामांकन दाखिल करने निकला, सोचा जो होगा देखा जाएगा, लेकिन ये जो हो रहा है ना तो सोचा था ना देखा जा रहा। प्रस्तावक भी थे, फॉर्म भी भरा हुआ था, बस कोई लेने को तैयार नहीं था, कल फिर कोशिश करेंगे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *