भिलाई [न्यूज़ टी 20] UP TGT, PGT Bharti 2022 : उत्तर प्रदेश में इंटर कॉलेजों में टीजीटी और पीजीटी के 4700 से अधिक रिक्त पदों पर भर्ती होने वाली है. लेकिन भर्ती का नोटिफिकेशन जारी होने में अभी एक पेंच है. रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड स्कूलों में टीजीटी और पीजीटी के रिक्त पदों पर दोहरा सत्यापन करेगा.

यह पहली बार है कि वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किए जाने से पहले रिक्त पदों पर दोहरा सत्यापन किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) दोहरे सत्यापन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद अगला शिक्षक भर्ती अभियान शुरू करेगा.

19 मई को हुई सरकारी स्तर की बैठक के दौरान सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों में रिक्त पदों का दोहरा सत्यापन करने के निणर्य की घोषणा की गई थी.

सत्यापन प्रक्रिया पहले से नियुक्त जिला टास्क फोर्स की मदद से की संपन्न की जाएगी. बोर्ड के सचिव नवल किशोर ने सभी जिलों के स्कूल निरीक्षकों को 20 मई को संदेश भेजा था. जिसमें कहा गया है कि रिक्त पदों के दोहरे सत्यापन का कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाए .

दिसंबर 2021 में मांगा गया था अधियाचन

यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड दिसंबर 2021 में माध्यमिक स्कूलों में भर्ती के लिए जिला विद्यालय निरीक्षकों से अधियाचन मांगा था.

जिसके बाद टीजीटी के लिए 4500 और पीजीटी के 850 पदों के लिए अधियाचन मिला था. इस तरह कुल 5350 पदों के लिए अधियाचन चयन बोर्ड को मिला.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *