जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पुलिस ने एक ऐसे चोर को पकड़ा है जो धन दौलत नहीं बल्कि महिलाओं के कपड़े चुराता है। पिछले चार साल से युवक महिलाओं की साड़ी, ब्लाउज, पेटीकोट व अन्य कपड़ों पर हाथ साफ करता और उन्हें पहनकर नाचता था। युवक ने बीते दिनों एक कृषि अधिकारी के घर पर सात नई साड़ियां चोरी की और इसके बाद इस मामले की शिकायत पुलिस तक पहुंची।

पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चोर को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में जो बात सामने आई यह जानकर पुलिस भी हैरान परेशान है। आरोपी के खिलाफ धारा 331(4), 305(ए) के तहत कार्रवाई की गई। दरअसल 18 अक्टूबर को नारायणपुर थाना पहुंचकर ग्राम रानीकोम्बो निवासी सलिल कुजूर ने बताया कि वह ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी के पद पर पदस्थ है।

12 अक्टूबर 2024 को अपनी पत्नी का स्वास्थ्य खराब होने पर इलाज के लिए बाहर लेकर गया था। शुक्रवार की शाम अपने क्वार्टर में आकर देखा तो दरवाजे के बाहर लगा ताला टूटा हुआ था। अन्दर जाकर देखा कि अलमारी में रखे 7 साड़ियां अज्ञात चोर चोरी कर ले गया है। रिपोर्ट पर उक्त धारा सदर का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना दौरान मुखबिर से पता चला कि इस तरह की साड़ी चोरी का आरोपी ग्राम चिटकवाईन का रहने वाला इमिल तिर्की हो सकता है। सूचना पर तत्काल दबिश देकर आरोपी को अभिरक्षा में लेकर थाना लाया गया, पूछताछ में उसके द्वारा उक्त घटना दिनांक को प्रार्थी के क्वार्टर का ताला तोड़कर 07 नग साड़ी की चोरी करना स्वीकार किया एवं उसके कब्जे से चोरी किया हुआ 07 नग साड़ी को जब्त किया गया है।

आरोपी इमिल तिर्की से पूछताछ करने पर बताया कि वह विगत 4 वर्ष से गांव-गांव जाकर घरों के बाहर सूख रहे महिलाओं के कपड़े जैसे-साड़ी, पेटीकोट, ब्लाउज व अन्य कपड़े चोरी करता है। उन कपड़ों को पहन कर खूब नाचता है। चुंकि साड़ी ब्लाउज, पेटीकोट व अन्य कपड़ों की चोरी के कारण किसी ने भी इन चार सालों में शिकायत नहीं दर्ज कराई इसलिए यह अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर था। आरोपी की गिरफ्तारी में थाना प्रभारी नारायणपुर उप निरीक्षक सतीश सोनवानी, प्रधान आरक्षक अनानियुस टोप्पो विरेन्द्र भगत का योगदान रहा है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *