UCO Bank Recruitment 2024: रोजगार के अवसर की तलाश कर रहे युवाओं के लिए काम की खबर है. यूको बैंक में अप्रेंटिस के पदों पर बंपर भर्तियां निकाली गई हैं. बैंक की ओर से अलग-अलग राज्यों में स्थित ब्रांचों में अप्रेंटिस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा चुका है. इसके मुताबिक 2 जुलाई से आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. इच्छुक उम्मीदवार यूको बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट ucobank.com पर एक्टिव लिंक के जरिए  विज्ञापित अप्रेंटिस की भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यहां आप इस भर्ती से जुड़ी तमाम जरूरी डिटेल्स चेक करके फटाफट आवेदन कर दें.

वैकेंसी डिटेल्स

नोटिफिकेशन (सं.HO/HRM/RECR/2024-25/COM-19) के मुताबिक बैंक में अप्रेंटिस के कुल 544 पदों पर भर्तियां की जानी है. इसमें सबसे ज्यादा 85 रिक्तियां पश्चिम बंगाल के लिए हैं. वहीं,उत्तर प्रदेश के लिए 47 और ओडिशा के लिए 44 वैकेंसी है.

इस तारीख तक करें अप्लाई

यूको बैंक ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी करने के साथ आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत कर दी है.  इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 जुलाई 2024 निर्धारित की गई है.

आवेदन के लिए जरूरी योग्यता

यूको बैंक की ओर से जारी भर्ती नोटिफिकेशन के मुताबिक अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को ग्रेजुएट होना जरूरी है. किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या किसी अन्य हायर एजुकेशन इंस्टीट्यूट से किसी भी विषय में बैचलर डिग्री होनी होल्डर्स इसके लिए आवेदन करने की पात्रता रखते हैं.

एज लिमिट

उम्मीदवारों की आयु 1 जुलाई 2024 को न्यूनतम 20 साल होनी चाहिए. वहीं, अधिकतम आयु सीमा 28 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, एससी, एसटी, ओबीसी और PwBD जैसे रिजर्व कैटेगरी के कैंडिडेट्स को ऊपरी आयु सीमा में सरकारी नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी.

मंथली स्टाइपेंड

इस ट्रेनिंग की अवधि टोटल एक साल की होगी. इस दौरान अप्रेंटिस को 15,000 रुपये का मंथली स्टाइपेंड भुगतान किया जाएगा. इसके अलावा अप्रेंटिस किसी अन्य भत्ते/लाभ के लिए पात्र नहीं हैं. नोटिफिकेशन के मुताबिक यूको बैंक अप्रेंटिस के खाते में 10,500 रुपये का भुगतान करेगा. मंथली स्टाइपेंड में से 4,500 रुपये के सीधे ट्रेनी को दिया जाएगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *