दुर्ग। जिले के पदनाभपुर और भिलाई नगर थाना क्षेत्र में गैस कटर से एटीएम को काटकर 70 लाख रुपये की चोरी करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने हरियाणा के नूंह जिले से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से नकदी 3 लाख रूपए, गैस सिलेंडर, कटिंग बर्नर और घटना में प्रयुक्त कार को जब्त किया है। वहीं मामले में शामिल दो आरोपी अभी भी फरार है, जिसकी तलाश जारी है।

बता दें कि बीते 26-27 अगस्त की दरम्यानी रात मध्य हाउसिंग बोर्ड शापिंग कांप्लेक्स बोरसी स्थित एसबीआई के एक एटीएम और हुडको में एसबीआई को दो एटीएम मशीन को काटकर कुल 70 लाख 1800 रुपये की चोरी हुई थी। सीसीटीवी कैमरे से आरोपियों का कार का नंबर एचआर 93 बी 2529 मिला था। साथ ही फुटेज में आरोपीगण भी नजर आए थे। पुलिस ने भिलाई से लेकर राजनांदगांव और महाराष्ट्र के देवरी के बीच करीब 250 से अधिक सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की जांच की। सभी कैमरों में आरोपितों की गाड़ी नजर आई और कहीं-कहीं वे उतरकर दुकान से सामान खरीदते भी दिखे। वहां से आरोपितों के स्पष्ट चेहरा मिला। जिसके आधार पर पतासाजी करने पर जानकारी हुई कि इस कांड में हरियाणा के नूंह जिले के मेवात के गिरोह का हाथ है।

इन आरोपितों को वर्ष 2022 में महाराष्ट्र के मुंबई के ठाणे पुलिस, असम और तामिलनाड़ू पुलिस ने गिरफ्तार किया था। डेटाबेस से जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने मेवाती गिरोह को पकड़ने के लिए हरियाणा रवाना हुई। पुलिस ने इस गिरोह के दो आरोपी सरबाज खान 19 वर्ष और निसार खान 22 वर्ष निवासी पेमाखेड़ा जिला नूंह मेवात हरियाणा को गुड़गांव माल के पास से गिरफ्तार किया गया। वहीं दो अन्य आरोपी सरबाज खान और आरिफ खान फरार हैं। जिसकी तलाश जारी है। इन गिरफ्तार आरोपियों के पास से सिर्फ 3 लाख रुपये ही बरामद हो सके हैं। बाकि के 67 लाख रुपये अन्य फरार आरोपितों के पास होने की बात कही जा रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *