दुर्ग। जिले में लगातार बढ़ रहे नशे सौदागर बढ़ रहे हैं, जिसको लेकर समय-समय पर दुर्ग पुलिस कार्यवाही भी करती है, लेकिन पिछले कुछ दिनों से पंजाब के रास्ते होते हुए छत्तीसगढ़ तक अब चिटटा यानी की हीरोइन का नशा भी दुर्ग पहुंच रहा है। इसी कड़ी में पुलिस ने अवैध हीरोइन के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, दुर्ग पुलिस को हीरोइन बिकने शिकायत पिछले कुछ दिनों से आ रही थी। जिसके बाद आज भी चिटटा (हिरोइन) की शिकायत मिलते ही, दुर्ग पुलिस ने तत्काल एक विशेष टीम का गठन किया और इस विशेष टीम ने हीरोइन सप्लाई करने वाले लोगों को पतासाजी शुरू की, इसके बाद पुलिस को जानकारी मिली दो व्यक्ति अवैध मादक पदार्थ लेकर खुर्सीपार से शंकर नगर जामुल की ओर अपने चार पहिया वाहन में निकले हैं और उसे वे लोगों को बेचने वाले हैं।

जिसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम एक्टिव हुई और गाड़ी का पीछा करते हुए जामुल तक पहुंची, जिसके बाद आरोपियों से पूछताछ की गई, तो आरोपियों ने पहले तो पुलिस को गुमराह कर दिया, लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की गई, तो आरोपियों के पास हीरोइन बरामद हुआ। जिसकी कीमत लगभग 40 हजार रुपए आंकी गई है, तो वही उनके पास से इस घटना में उपयोग की जा रही बिलासपुर पासिंग डस्टर कार को भी जब्त किया गया है। दोनों ही आरोपी युवकों के खिलाफ एनडीपीएस की धारा 21-22 एवं 25 के तहत कार्यवाही की गई है और दोनों को गिरफ्तार का न्यायालय में पेश किया गया,जहां से दोनों को ही जेल भेज दिया गया है। फिलहाल लंबे समय के बाद दुर्ग पुलिस के द्वारा हीरोइन को लेकर कार्रवाई की गई.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *