भिलाई। बीती रात एनएच-53 में बन रहे कुम्हारी ओवर ब्रिज से एक बाइक और कार नीचे गिर गए। इससे बाइक सवार पति-पत्नी की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं उनकी बेटी की हालत गंभीर है। वहीं दूसरी घटना में कार का एयर बैग खुल जाने से चालक सुरक्षित है।

क्षतिग्रस्त मोपेड
क्षतिग्रस्त कार

पुलिस के मुताबिक मामला देर रात का है। कुम्हारी ओवर ब्रिज अभी अंडर कंट्रक्शन है। यहां एक साइड के ब्रिज को हल्के वाहन के लिए खोला गया है और दूसरे तरफ में काम चल रहा है। ब्रिज निर्माण कंपनी ने ब्रिज के दूसरे साइड वाली रोड में वाहन नहीं जाने के लिए बेरिकेड्स नहीं लगाए हैं। इससे एक बाइक सवार व्यक्ति अपनी पत्नी और बेटी के साथ रॉन्ग साइड के ब्रिज में चढ़ गया। वह रात के अंधेरे में सीधे आगे चला गया। अचानक 48 नंबर पिलर के बाद ब्रिज खत्म हो गया और बाइक चालक बाइक सहित नीचे जा गिरा। बाइक चालक 48 नंबर पिलर में अटक गया। वहीं उसकी पत्नी और बेटी नीचे आ गए। इस दुर्घटना में बाइक चालक और उसकी पत्नी ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बेटी को गहरी चोटें आई हैं। उसका इलाज चल रहा है।

ब्रिज से लटकी मोपेड चालक को लाश

बाइक सवार के ब्रिज से नीचे आने के कुछ देर बात ही एक कार तेजी से आई और अधूरे ब्रिज के चलते सीधे नीचे सड़क में जा गिरी। गनीमत यह रही कि पत्थर से टकाने के चलते कार का एयर बैग खुल गया ड्राइवर को कुछ नहीं हुआ। उसे मामूली चोटें आई हैं। उसे उपचार के लिए भेजा गया है। कुम्हारी पुलिस के मुताबिक ब्रिज अभी अधूरा है। इसके बाद भी वहां न तो कोई बेरियर बनाया गया है और न डायवर्सन किया गया है। इससे लोग अधूरे ब्रिज में जा रहे हैं। ठंड में कोहरे के चलते अधूरा ब्रिज दिखाई नहीं दे रहा और लोग उससे गिर रहे हैं। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

ओवरब्रिज पर छाया कोहरा

49.26 करोड़ रुपए की लागत से बन रहा 800 मीटर लंबा कुम्हारी फ्लाईओवर 90 प्रतिशत पूरा हो चुका है। ब्रिज के शुरूआती पॉइंट देखा जाए तो यह ऐसा लगता है कि पूरा कंप्लीट हो चुका है, लेकिन आगे एक साइड के ब्रिज में काम जारी है। ब्रिज निर्माणकर्ताओं की लापरवाही यह सामने आई है कि निर्माणाधीन ब्रिज में इन्होंने कोई डिवाइडर या बेरीकेट्स नहीं लगाया, जिससे वाहन उस तरफ न जा पाएं।

https://jantaserishta.com/local/chhattisgarh/road-accident-happened-in-mana-area-1817918
Share on

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *