सक्ती, छत्तीसगढ़ – सक्ती जिले के ग्राम तांदुलडीह में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां तंत्र साधना के दौरान एक परिवार के दो भाइयों की मौत हो गई। घटना के अनुसार, महिला फिरित बाई अपने तीन बेटों और दो बेटियों के साथ पिछले सात दिनों से एक बाबा की फोटो के सामने पूजा-पाठ कर रही थी।

अंधविश्वास के कारण हुई मौतें

पड़ोसियों ने घर से किसी भी तरह की आवाज न आने पर चिंता जताई और रिश्तेदारों को बुलाया। जब दरवाजा खोला गया, तो दो भाई विकास गोड और विक्की गोड बेहोश पड़े मिले। इसके बाद उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अस्पताल में भर्ती परिवार के सदस्य

इसके अलावा, परिवार की दो बेटियाँ और एक बेटा भी मानसिक तनाव के कारण अस्पताल में भर्ती किए गए हैं। गांव में इस घटना से सनसनी फैल गई है। पुलिस ने दोनों भाइयों के शवों को मर्च्युरी में रखवाया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के असली कारण का पता चलेगा। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, मौत का कारण अंधविश्वास और उपवास के चलते हो सकता है।

गांव में अंधविश्वास का खात्मा आवश्यक

इस घटना ने गांव में अंधविश्वास के प्रति चेतना बढ़ाने की आवश्यकता को उजागर किया है। समाज में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए शिक्षा और जागरूकता फैलाना बेहद जरूरी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *