भिलाई: विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर भिलाई इस्पात संयंत्र के रिफ्रैक्टरी मटेरियल्स प्लांट-3 (आरएमपी-3) प्रांगण में मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (लौह) तापस दासगुप्ता के मुख्य आतिथ्य में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभागीय कर्मचारियों द्वारा बड़ी संख्या में नीम, बादाम, करंज आदि विभिन्न प्रकार के पौधे रोपे गए।

आरएमपी-3 समूह ने सभी को अधिक से अधिक पौधे लगाने तथा पर्यावरण संरक्षण में योगदान देने हेतु प्रेरित किया। इस अवसर पर उपस्थित जनों को पर्यावरण संरक्षण की शपथ भी दिलाई गई। महाप्रबंधक प्रभारी (एलडीसीपी) रतन कुमार मुखर्जी, महाप्रबंधकगण (एलडीसीपी), सुशांत पाल एवं संजय नाइक सहित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों, विभागीय कर्मचारियों तथा संविदा श्रमिकों ने भी वृक्षारोपण कार्यक्रम में भाग लिया।

मुख्य अतिथि तापस दासगुप्ता ने विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा, कि पर्यावरण संतुलन के लिए वृक्षारोपण ही सर्वोत्तम उपाय है तथा हरित आवरण को बढ़ाना पर्यावरण को क्षरण से बचाने में वास्तव में सहायक है।

दासगुप्ता ने कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र अन्य विभागों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रहा है व प्रत्येक वर्ष उत्पादन के नए आयाम हासिल करने में सफल रहा है, तथा आने वाले समय में भी नए कीर्तिमान स्थापित करने के लिए तत्पर है। उल्लेखनीय है कि आरएमपी-3 मोडेक्स इकाई अपनी स्थापना-काल से ही हर साल पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण अभियान सहित विभिन्न पहल करने में सक्रिय रहा है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *