गड़े हुए या छिपे हुए धन के बारे में आपने भी सुना होगा. बुजुर्ग कहते थे क‍ि पुराने ज़माने में लोग अपनी कीमती चीजें जमीन के नीचे दबा देते थे, ताक‍ि उसे कोई चोरी न कर पाए. कई बार जमीन की खुदाई में ऐसी चीजें निकल भी आती हैं, जिनमें खज़ाना भरा होता है. इसकी तलाश में दुनिया के कई ट्रेजर हंटर रहते हैं. एक ऐसे ही शख्स के हाथ लगा एक खास किस्म का खज़ाना.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इसे देखकर किसी के भी चेहरे पर खुशी आ ही जाएगी. खासतौर पर बिना मेहनत के अगर कोई कीमती चीज़ मिल जाए, तो इसे अच्छी किस्मत ही माना जाता है. इस ट्रेज़र हंटर की किस्मत भी अच्छी थी, जो उसके मेटल डिटेक्टर ने कमाल कर दिखाया. उसके हाथ एक पत्थर में छिपा हुआ सोने का खज़ाना लग जाता है. ये वर्षों से जमीन के अंदर दबा हुआ था. कभी इसे न‍िकालने की भी कोश‍िश नहीं हुई.

पत्थर के अंदर से निकला खज़ान

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स धूल-मिट्टी से सना हुआ एक पत्थर लेकर उस पर पानी डाल रहा है. ये पत्थर किसी दूसरी चीज़ से सील किया गया है. इसके ऊपर कुछ लिक्विड डालकर इसे हटाया जा रहा है. आगे का पत्थर निकलने के बाद अंदर से एक सोने की मूर्ति जैसा बॉक्स निकलता है. बॉक्स खोलते ही अंदर से एक और सॉलिड मूर्ति निकलती है. ये मूर्ति काफी प्राचीन और सॉलिड लग रही है. इसकी कीमत अगर बाज़ार में देखी जाए, तो काफी ज्यादा होगी.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *