भिलाई [न्यूज़ टी 20] Govt Jobs : सरकारी नौकरियों के लिए तैयारी कर रहे युवाओं के लिए शानदार मौका है. सीमा सड़क संगठन में 876 वैकेंसी है. जबकि, पश्चिम रेलवे ने विभिन्न मंडलों, कार्यशालाओं में अपरेंटिस के 3600 से अधिक पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं.

इसके अलावा गुजरात में हेल्थवर्कर्स की बंपर भर्ती निकली है. गुजरात में हेल्थवर्कर्स की भर्ती के लिए आज आवेदन का आखिरी दिन है.

संघ लोक सेवा आयोग UPSC) ने ड्रग इंस्पेक्टर, मास्टर, मिनरल ऑफिसर, असिस्टेंट शिपिंग मास्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर, सीनियर लेक्चरर (टेक्सटाइल प्रोसेसिंग), और अन्य पदों पर भर्ती निकाली है.

1. सीमा सड़क संगठन में बंपर सरकारी नौकरियां

सड़क सीमा संगठन, BRO के अंतर्गत जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स, GREF ने स्टोर कीपर टेक्निकल एवं मल्टी स्किल्ड वर्कर पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए 27 मई 2022 के रोजगार समाचार पत्र में संक्षिप्त अधिसूचना जारी की गई है.

भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार इसके माध्यम से कुल 876 पद भरे जाएंगे. जिसमें 377 पद स्टोर कीपर टेक्निकल के एवं 499 पद मल्टी स्किल्ड वर्कर शामिल हैं.

2. यूपीएससी ने निकाली ड्रग इंस्पेक्टर सहित कई पदों पर भर्ती

संघ लोक सेवा आयोग UPSC) ने ड्रग इंस्पेक्टर, मास्टर, मिनरल ऑफिसर, असिस्टेंट शिपिंग मास्टर और असिस्टेंट डायरेक्टर, सीनियर लेक्चरर (टेक्सटाइल प्रोसेसिंग),

और अन्य पदों (UPSC Recruitment 2022) को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन UPSC की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

3. पश्चिम रेलवे में अपरेंटिस की 3600 से अधिक वैकेंसी

पश्चिम रेलवे ने विभिन्न मंडलों, कार्यशालाओं में अपरेंटिस के पदों भरने के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन Railway की आधिकारिक वेबसाइट rrc-wr.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. नोटिस के अनुसार अपरेंटिस की कुल 3612 वैकेंसी है.

4. राजस्थान में लाइब्रेरियन की बंपर भर्ती

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है. इसके लिए RSMSSB ने लाइब्रेरियन ग्रेड III के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं.

उम्मीदवार जो इन पदों पर अप्लाई करने के लिए इच्छुक एवं योग्य हैं, वे RSMSSB की आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

5. हेल्थ वर्कर्स की बंपर भर्ती

गुजरात पंचायत चयन बोर्ड, GPSSB ने मल्टी पर्पज हेल्थ वर्कर पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके तहत पुरुष उम्मीदवारों से आधिकारिक वेबसाइट ojas.gujarat.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए हैं.

ध्यान दें कि भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 16 मई 2022 से शुरू है एवं आवेदन की लास्ट डेट कल यानी 31 मई 2022 है. भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से मल्टी पर्पज हेल्थ वर्कर के कुल 1866 पद भरे जाएंगें.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *