कोरबा। कोरबा जिले में दोस्तों ने मिलकर अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। पहले तो चारों ने मिलकर शराब पी थी। इसके बाद किसी बात को लेकर इनका विवाद हुआ तो लात-घूंसों और डंडे से अधमरा होने तक उसे मारा। फिर युवक को उसके घर छोड़ दिया और परिजनों को कहा कि इसका एक्सीडेंट हो गया। बाद में इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई है। मामले में पुलिस ने नाबालिग समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। मामला पाली थाना के चैतमा चौकी क्षेत्र का है।

चटवाभावना गांव में गांव की सुख समृद्धि के लिए रविवार को बीदर का पर्व मनाया जा रहा था। वहां देव स्थल पर पूरे गांव के लोग जमा हुए थे। दोपहर के वक्त सभी ने पूजा की थी। वहां पर गांव का ही गोविंद राम(27) अपने तीन दोस्त निल कुमार(25), राजेंद्र मरावी(22) और एक नाबालिग के साथ शामिल हुआ था। बताया गया कि तीनों ने पूजा में शामिल होने के बाद साथ में बैठकर शराब पी थी। इसके बाद सभी एक ही बाइक में बैठकर किसी चाय दुकान में चाय पीने जा रहे थे। मगर रास्ते में ही किसी सुनसान इलाके में गोविंद राम का मजाक मजाक में ही उसके नाबालिग दोस्त से विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि पहले तो बात गाली-गलौज तक थी। लेकिन बाद में नाबालिग निल कुमार और राजेंद्र मरावी एक तरफ हो गए।

इसके बाद उन्होंने लात-घूंसों और पास में रखे डंडे से गोविंद को बेदम मारा। इतना मारा कि वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। घटना के बाद तीनों आरोपी उसके घर गए और उसकी पत्नी को बताया कि हम लोगों ने शराब पी थी। तभी ये रास्ते में जा रहा था और किसी गाड़ी वाले ने इसे टक्कर मार दी है। जिससे यह घायल हो गया है। ये कहकर आरोपी चले गए थे। पूछताछ में ही आरोपियों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। आरोपियों ने बताया कि शराब पीने के बाद हमारा झगड़ा हुआ था। पर वह विवाद काफी बढ़ गया। जिसके चलते हम लोगों ने गोविंद को मार दिया है। पुलिस ने नाबालिग समेत तीनों को गिरफ्तार कर लिया है। गोविंद घर का खर्चा चलाने के लिए खेती किसानी का काम करता था।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *