दुर्ग / छत्तीसगढ़ प्रदेश राजपत्रित अधिकारी संघ दुर्ग के सदस्यों ने अध्यक्ष विपिन जैन के नेतृत्व में अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को लिखा ज्ञापन कलेक्टर पुष्पेंद्र कुमार मीणा को सौंपा। अपनी बात रखते हुए अध्यक्ष श्री जैन ने कहा कि विभिन्न विभागों में राजपत्रित अधिकारियों के सेटअप का पुनरीक्षण किया जाए ताकि अधिकारियों की कार्यक्षमता में वृद्धि हो सके।

विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को विभागीय प्रमुख का प्रभार दिया जाए। गोपनीय चरित्रावली का संधारण मंत्रालय की तरह ही आनलाइन हो। उन्होंने राजपत्रित अधिकारियों की भर्ती लोक सेवा आयोग से होने के कारण सभी कैडर के भर्ती नियमों में एकरूपता लाने की मांग भी की। चार स्तरीय पदोन्नत वेतनमान तथा अखिल भारतीय सेवा में पदोन्नति हेतु राजपत्रित अधिकारियों के कोटे में वृद्धि की मांग भी उन्होंने रखी।

इस मौके पर संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष डा. जेपी मेश्राम, महासचिव अभय जायसवाल, उपाध्यक्ष राजकुमार कुर्रे, कोषाध्यक्ष राघवेंद्र कुमार, सचिव रियाज अहमद, मीडिया प्रभारी सौरभ शर्मा, कार्यकारिणी सदस्य डा. डीडी झा, डीएस वर्मा, सीपी दीपांकर, नोहर सिंह ठाकुर, श्रीमती प्रियंवदा रामटेके, श्रीमती सुधा दास, अशोक श्रीवास मौजूद रहे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *