नेकर आइलैंड ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में एक शानदार जन्नत है. यह विशेष आवास, विविध वन्य जीवन के लिए खास तौर से जाना जाता है. शानदार आवास, विश्व स्तरीय भोजन, और पर्यावरण के लिए खास झुकाव यहां आने वालों के लिए एक अनूठा अनुभव प्रदान करता है. यह जानकर हैरानी होती है कि यह निजी सम्पत्ति है.

01

Canva

ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में बसा नेकर आइलैंड 74 एकड़ का स्वर्ग विलासिता और रोमांच संगम है. अपने समृद्ध इतिहास से लेकर अपने विविध वन्य जीवन तक, नेकर आइलैंड एक अविस्मरणीय अनुभव देता है. अक्षय ऊर्जा और संरक्षण प्रयासों के लिए द्वीप का समर्पण इसे पर्यावरण के लिए जागरूक यात्रियों के लिए आकर्षक बनाती है.

02

Canva

जी हां, नेकर आइलैंड सर रिचर्ड ब्रैनसन के स्वामित्व वाली निजी सम्पत्ति है. यह ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड्स में के नॉर्थ साउंड में, पूर्वी कैरेबियन सागर में, प्यूर्टो रिको और यूएस वर्जिन आइलैंड्स के पूर्व में स्थित एक शानदार निजी द्वीप है. 74 एकड़ में फैला यह स्वर्ग अपनी शानदार सुंदरता, के लिए जाना जाता है. सर रिचर्ड ब्रैनसन ने इसे 28 साल की उम्र में खरीदा था. उसके बाद इसे जन्नत की तरह विकसित किया.

03

Canva

नेकर द्वीप सिर्फ विलासिता ही नहीं दर्शाता है.यह विभिन्न वन्यजीव प्रजातियों और प्राकृतिक सौंदर्य के लिए एक अभयारण्य भी है. संरक्षण के लिए द्वीप की प्रतिबद्धता इसकी विविध वनस्पतियों और जीवों में साफ नजर आती है. यहां कई खास जानवर हैं, जिनमें स्कार्लेट आइबिस, विशाल कछुए, इगुआना और मेडागास्कर से लाए गए लीमर शामिल हैं. लीमर को खिलाना एक अनूठा अनुभव है जिसका बच्चे विशेष रूप से आनंद लेते हैं.

04

Canva

नेकर आइलैंड मेहमानों को बेहतरीन आराम और गोपनीयता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किए गए तमाम तरह के आलीशान आवास प्रदान करता है. इसमें ग्रेट हाउस में बेडरूम और द्वीप के चारों ओर अलग-अलग बाली के घर शामिल हैं. इसमें 48 मेहमान और छह बच्चे रह सकते हैं. यहां की इमारतों के ऐसे डिजाइन किया है जिससे द्वीप की प्राकृतिक सुंदरता शांति को बिगाड़े बिना लोग वहां रह सकें.

05

Canva

नेकर आइलैंड अपने विविध एक्टिविटिज के लिए बहुत मशहूर है. द्वीप वॉटरस्पोर्ट्स से लेकर ज़िप-लाइनिंग तक, नेकर आइलैंड मेहमानों के मनोरंजन के लिए ढेरों गतिविधियां प्रदान करता है. इनमें हाइकिंग, पैडलबोर्डिंग, स्नोर्कलिंग, स्कूबा डाइविंग, ज़िप-लाइनिंग, लेमर फीडिंग, वॉटरस्कीइंग और वेकबोर्डिंग शामिल हैं. लेकिन द्वीप पर काइट सर्फिंग एक लोकप्रिय गतिविधि है.

06

Canva

नेकर आइलैंड पर भोजन करना अपने आप में एक अनुभव है. विश्व स्तरीय शेफ और अद्वितीय भोजन व्यवस्था के साथ, हर भोजन एक उत्सव है. यही वजह है कि यह द्वीप भोजन के लिए खासतौर से जाना जाता है. यहां का प्रसिद्ध फ्लोटिंग सुशी बार एक अनूठा भोजन अनुभव है द्वीप विशेष आयोजनों और समारोहों के लिए भी एक आदर्श स्थान है.

07

Instagram alwaysanislandgirl24

नेकर आइलैंड का सबसे अनूठा पहलू अक्षय ऊर्जा और संरक्षण प्रयासों के प्रति द्वीप की प्रतिबद्धता है. यह इसे एक ज़िम्मेदार और पर्यावरण के अनुकूल डेस्टिनेशन के रूप में अलग करती है. द्वीप स्थानीय समुदाय और पर्यावरण का खास ध्यान रखते हुए मांस, अपशिष्ट और कार्बन उत्सर्जन में कमी की नीतियों का पालन करता है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *