Top 10 most beautiful women in world: लंदन फेशियल प्लास्टिक सर्जरी सेंटर ने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं और दुनिया के सबसे हैंडसम पुरुषों की लिस्ट जारी की है. इसमें भारत की सिर्फ एक ही एक्ट्रेस ने जगह बनाई है तो एक एक्टर भी हैं जो हैंडसम एक्टर की लिस्ट में शामिल हुए हैं. चलिए बताते हैं.

एक रिसर्च सामने आई है जिसमें दुनिया के सबसे हैंडसम शख्स और दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं के बारे में बताया गया है. इस लिस्ट में देश की एक एक्ट्रेस भी शामिल हैं. लंदन फेशियल प्लास्टिक सर्जरी सेंटर ने दुनिया की सबसे खूबसूरत महिलाओं की रैंकिंग की है तो हैंडसम पुरुषों के बारे में भी सूची जारी की है. जिसमें दीपिका पादुकोण और शाहरुख खान टॉप 10 में पहुंचने वाले इकलौते स्टार्स हैं.

किस आधार पर तय हुई ये लिस्ट: रिसर्च में दावा किया गया है कि उन्होंने गोल्डन रेश्यो के जरिए इस लिस्ट को तैयार किया है. इसको Phi (1.618) फार्मूला के तहत मापा जाता है. जैसे कि कला, आर्किटेक्चर, और अब विज्ञान में भी. इसमें एक्सपर्ट्स चेहरे की लंबाई, फिचर्स के बीच डिस्टेंस आदि को मापकर ये देखते हैं कि कौन सबसे ज्यादा Phi (1.618) के करीब है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *