भिलाई नगर। पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल के रिश्तेदार पंकज राठी के दुर्ग निवास में हुई करोड़ों रुपए की चोरी का जिला पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया है। इस मामले में 4 आरोपियों को गोवा से गिरफ्तार किया गया है।

चोरी के रूपये बांट कर आरोपी गोवा में पार्टी एंज्वाय करने निकल गए थे। आरोपियों के पास से 3 करोड़ से अधिक के सामान और नगदी की रिकवरी कर ली गई है। इस गैंग ने चार अन्य घरों में भी एक करोड़ से अधिक की चोरी करना स्वीकार किया है।

गौरतलब हो कि पिछले सप्ताह 7 फरवरी को ओल्ड आदर्श नगर दुर्ग स्थित पंकज राठी के घर में एक करोड़ रुपए से अधिक की चोरी हुई। पंकज पेशे से सिविल कांट्रैक्टर और पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल के रिश्तेदार हैं।

वे अपने पूरे परिवार के साथ घर में ताला लगाकर बृजमोहन अग्रवाल की बेटी की शादी में शामिल होने रायपुर गए थे। वहां से सोमवार शाम वापस लौटे तो पता चला कि उनके घर का ताला टूटा हुआ है।

उनके घर की आलमारी तोड़कर करीब तीन किलो सोना, 18 किलो चांदी के जेवर और 10 लाख रुपये नकद चोरी कर लिए थे। एसपी दुर्ग डाक्टर अभिषेक पल्लव ने इस हाई प्रोफाइल चोरी के लिए क्राइम ब्रांच की टीम को लगाया।

टीम ने एक-एक कड़ी को जोड़ते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से 3 करोड़ रुपए से अधिक का माल जब्त किया है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नागपुर के चोर गिरोह ने इस बड़ी चोरी को अंजाम दिया है।

गिरोह ने केवल पंकज राठी ही नहीं बल्कि चार अन्य घरों में 40 लाख, 30 लाख, 10 लाख और 20 लाख की चोरी की है। पुलिस जल्द ही इन चोरियों का माल भी इनके पास से बरामद कर लेगी। पंकज के घर चोरी को अंजाम देने के बाद चारों आरोपी गोवा भाग गए थे।

पंकज के यहां से उन्हें 10 लाख रुपए कैश मिला था। उस कैश वे वहां अय्याशी में उड़ा रहे थे। दुर्ग पुलिस की टीम ने गोवा जाकर आरोपियों की पतासाजी की और उन्हें वहां से गिरफ्तार कर दुर्ग लाई है।

दुर्ग पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 किलो सोना, 18 किलो चांदी के आभूषण के साथ-साथ 6 लाख रुपए कैश जब्त किया है। इस गैंग का सरगना काफी शातिर है और वो 12 साल जेल की सजा काटकर कुछ समय पहले ही जेल से छूटा था।

उसके बाद अपनी गैंग को तैयार कर बड़ी-बड़ी चोरियों की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया। ये गैंग किस तरह इतनी बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम देता था, इसका पता दुर्ग पुलिस के खुलासे में चलेगा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *