अगर आपको करोड़ों के घर के बारे में कहा जाए दो आप शायद उम्मीद करेंगे कि कोई बहुत ही बड़ी कोठी, विला या महल होगा. पर क्या आप मानेंगे कि एक पहियों पर चलता फिर घर करोड़ो का था. लेकिन, जी हां, सड़क पर जीवन के लिए शायद इससे शानदार कुछ नहीं होता है. पहियों के स्टाइलिश घर की कीमत करोड़ों में हैं. इंटरनेट पर एक वीडियो में ऐसे ही एक मोटरहोम की चर्चा हो रही है. जो सड़क पर होने के बावजूद न्यूयार्क के कुछ अपार्टमेंट्स से भी बड़ा है.

एस्टेट यूट्यूब क्रिएटर और अभिनेता एरिक वैन कॉनओवर को दुनिया के सबसे महंगे मोटरहोम को देखने का मौका मिला, जिसमें कई शानदार सुविधाएं हैं और इसकी कीमत 2.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 21 करोड़ रुपये है. एक शॉर्ट फिल्म में, एरिक पहियों पर स्टाइलिश घर का  दौरा करते हैं, वह बताते हैं कि प्रत्येक LOKI कोच प्रीवोस्ट मोटरहोम मालिक की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए कस्टम-निर्मित है.

कंपनी के ग्राहक कौन हैं, इस पर बात करते हुए, वह कहते हैं कि वे ‘ए-लिस्ट कलाकार, संगीत उद्योग में शीर्ष पर हैं, फॉर्मूला 1 रेसर या उच्च स्तरीय उद्यमी हैं. मोटरहोम एक शानदार लक्जरी प्रॉपर्टी है. प्रॉपर्टी एक्सपर्ट मोटरहोम के कॉकपिट में अकेले सफेद चमड़े की सीटों की कीमत 16 लाख 80 हजार डॉलर है.

इसमें गार्मिन टच स्क्रीन पैड का उपयोग पूरे मोटरहोम में रोशनी और हीटिंग को नियंत्रित करने के लिए किया जा सकता है. आरवी के चारों ओर 10 गार्मिन कंट्रोल पैड हैं. वाहन के मुख्य भाग में, 65 इंच के टीवी के साथ एक विशाल लिविंग रूम क्षेत्र मिलता है जो कॉकपिट क्षेत्र के पीछे है. इसमें दो सोफे हैं, जिनमें से एक बिस्तर में बदल जाता है, और एक डाइनिंग क्षेत्र है जिसमें एक फोल्डिंग टेबल है.

रसोई में जाने पर आपको एक इंडक्शन कुकटॉप, स्टेनलेस स्टील माइक्रोवेव और दराज डिशवॉशर सहित कई शानदार सुविधाएं मिलती हैं. सभी कैबिनेटरी इलेक्ट्रोमैग्नेटिक हैं, इसलिए सभी अलमारियां और दराज ‘जब आप सड़क पर रहन के दौरान ऑटोमैटिक बंद रहते हैं.’ रसोई के बाहर, दो बाथरूम, एक मास्टर बेडरूम है, जिसमें एक एनसुइट है.

इसमें दो ‘बड़ी’ लिथियम बैटरियां लगी हैं जो इसे एक हफ़्ते तक चालू रख सकती हैं और छत पर सौर पैनल हैं. निवास में चार लोग सो सकते हैं. कुल मिलाकर,यह मशीनरी और शिल्प कौशल का सबसे बेनजीर नमूना है

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *