NTPC Recruitment 2024: नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) में नौकरी (Sarkari Naukri) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बढ़िया अवसर है. अगर आप भी एनटीपीसी में डिप्टी मैनेजर के पदों पर काम करने के इच्छुक हैं, तो आधिकारिक वेबसाइट ntpc.co.in के जरिए आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए एनटीपीसी ने इलेक्ट्रिकल इरेक्शन, मैकेनिकल इरेक्शन, सी एंड आई इरेक्शन और सिविल कंस्ट्रक्शन के विषयों में डिप्टी मैनेजर के पदों के लिए भर्तियां निकाली है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

एनटीपीसी के इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं किए हैं, वे 29 सितंबर तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती के माध्यम से कुल 250 पदों पर बहाली की जाने वाली है. इन पदों पर आवेदन करने के लिए केवल 4 दिन बचे हुए हैं. अगर आप भी यहां काम करने की इच्छा रखते हैं, तो नीचे दिए गए तमाम खास बातों को ध्यान से पढ़ें.

एनटीपीसी में इन पदों पर होने वाली है बहाली

इलेक्ट्रिकल इरेक्शन- 45 पद
मैकेनिकल इरेक्शन- 95 पद
सी और आई इरेक्शन- 35 पद
सिविल कंस्ट्रक्शन- 75 पद
कुल पदों की संख्या- 250

एनटीपीसी में नौकरी पाने की क्या है योग्यता

एनटीपीसी भर्ती 2024 के लिए जो भी उम्मीदवार अप्लाई करने का मन बना रहे हैं, उनके पास आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होनी चाहिए.

एनटीपीसी में किस उम्र वाले करेंगे आवेदन

एनटीपीसी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष होनी चाहिए. साथ ही सरकारी नियमानुसार आयुसीमा में छूट भी दी जा सकती है.

एनटीपीसी में फॉर्म भरने के लिए देना होगा शुल्क

सामान्य/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- 300 रुपये
एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/एक्सएसएम और महिला उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क- शून्य

एनटीपीसी में चयन होने पर मिलती है सैलरी

जो कोई भी उम्मीदवार एनटीपीसी के इस भर्ती के जरिए चुने जाते हैं, तो उन्हें सैलरी के तौर पर प्रति माह 70000 रुपये से 200000 रुपये के बीच भुगतान किया जाएगा.

यहां देखें अप्लाई लिंक और नोटिफिकेशन

NTPC Recruitment 2024 के लिए आवेदन करने का लिंक
NTPC Recruitment 2024 नोटिफिकेशन

एनटीपीसी में ऐसे मिलती है नौकरी

जो कोई भी एनटीपीसी भर्ती 2024 के तहत इन पदों के लिए अप्लाई कर रहे हैं, उनका चयन लिखित/कंप्यूटर आधारित टेस्ट, पर्सनल इंटरव्यू आदि के आधार पर किया जाएगा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *