बिलासपुर। बिलासपुर के एक ज्वेलरी शॉप में दिनदहाड़े चोरों ने करीब 5 लाख रुपए के सोने के गहने पार कर दिए। दुकान में दो युवक ताबीज खरीदने के बहाने पहुंचे थे, उन्होंने कारोबारी से टॉप्स का सैंपल दिखाने के लिए कहा। इस बीच दुकानदार के पलक झपकते ही बदमाशों ने गहने पार कर दिया और बाइक से फरार हो गए। घटना तखतपुर थाना क्षेत्र की है।

निगारबंद निवासी जमुना प्रसाद कश्यप सराफा कारोबारी हैं। तखतपुर के सदर बाजार से पोस्ट ऑफिस रोड में मोड़ के पास उनकी नीलम ज्वेलर्स के नाम की दुकान है। शुक्रवार दोपहर उनकी दुकान में बाइक सवार दो युवक आए। दुकान पहुंचने के बाद युवकों ने चांदी की ताबीज की खरीदी की।

सोने की टाप्स का सैंपल मांगा –

इस दौरान युवकों ने सराफा कारोबारी से सोने की टॉप्स का सैंपल दिखाने के लिए कहा, जिस पर जमुना कश्यप सोने की टॉप्स के डिब्बे लाकर सैंपल दिखाने लगा। इस बीच दुकानदार का ध्यान भटकाकर दोनों युवकों ने टॉप्स के एक पैकेट को पेंट की जेब में रख लिया, जिसके बाद वो बिना टॉप्स खरीदी किए ही वहां से निकल गए।

युवकों के जाने के बाद चोरी का पता चला –

सराफा दुकान संचालक जमुना कश्यप ने पुलिस को बताया कि युवक जब वहां से चले गए तब उसकी नजर टॉप्स वाले डिब्बे पर पड़ी, जिसमें से टॉप्स का एक पैकेट गायब मिला। एक पैकेट में करीब पांच लाख रुपए के गहने थे। उसने सीसीटीवी फुटेज भी देखा, जिसमें एक युवक टाप्स का पैकेट निकालकर जेब में रखते नजर आया, जिसके बाद उसने घटना की जानकारी आसपास के लोगों के साथ ही पुलिस को दी।

बाइकर्स बदमाशों की तलाश में जुटी पुलिस –

टीआई देवेश सिंह राठौर ने बताया कि ज्वेलरी शॉप के साथ ही आसपास की दुकानों से सीसीटीवी कैमरों का फुटेज लेकर बाइक सवार बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। शुरूआती जांच में आशंका है कि बाइकर्स युवक बाहरी गिरोह हो सकते हैं, जिन्होंने गहने खरीदने के बहाने दुकानदार को चकमा देकर चोरी की है। दुकानदार ने मामले की शिकायत दर्ज नहीं कराई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *