रायगढ़। शादी का प्रलोभन देकर युवती के साथ शारीरिक शोषण करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक 11 फरवरी 2023 को पुलिस चौकी खरसिया अंतर्गत रहने वाली 22 वर्षीय युवती द्वारा ग्राम बहालीडीह, थाना बरमकेला में रहने वाले महेंद्र कुमार मानिकपुरी (23 वर्ष) पर शादी का प्रलोभन देकर शारीरिक शोषण, दुष्कर्म करने की रिपोर्ट दर्ज कराया गया है।

पीड़िता के आवेदन पर दुष्कर्म की धाराओं के तहत अपराध पंजीबद्ध कर खरसिया पुलिस ने आरोपी महेंद्र कुमार मानिकपुरी को उसके घर दबिश देकर गिरफ्तार कर खरसिया लाया गया जिसे न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है। जानकारी के मुताबिक 11 फरवरी को युवती अपने परिजनों के साथ पुलिस चौकी खरसिया लिखित आवेदन लेकर आई । पीड़िता बताई की करीब 2 साल पहले महेंद्र मानिकपुरी से गांव की शादी में परिचय हुआ था।

दोनों एक दूसरे का मोबाइल नंबर लेकर आपस में बातचीत करते थे । महेंद्र मानिकपुरी अपने परिवार की जानकारी देकर, जल्द शादी करूंगा बोला और अगस्त 2021 में पुरी (ओड़िसा) ले जाकर वहां एक होटल में शारीरिक संबंध बनाया। उसके बाद दोनों अक्सर मिलते रहते थे, पीड़िता बताई कि महेंद्र उसके गांव में भी उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया था। दोनों के मेल मिलाप, संबंधों की जानकारी घर परिवार वालों को होने पर महेंद्र के घरवालों से शादी की बात आगे बढ़ाये।

तब महेंद्र के परिवार वाले शादी से इनकार कर दिए जिससे पीड़िता खुद को शोषित और अपमानित महसूस कर रही हूं और महेंद्र पर कार्यवाही चाहती हूं बताई। पीड़िता के आवेदन पर दुष्कर्म (धारा 376(2) एन भादवि) का अपराध दर्ज कर रात को ही थाना प्रभारी खरसिया उपनिरीक्षक नंद किशोर गौतम, चौकी प्रभारी खरसिया अमिताभ खांडेकर के हमराह स्टाफ बरमकेला रवाना हुए । जहां आरोपी महेन्द्र को उसके घर के बाहर से रात्रि में ही हिरासत में लेकर खरसिया लाया गया जिसे 13 फरवरी को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *