जब हम कहीं जाते हैं, तो अनजान रास्ते पर डर लगना स्वाभाविक है. कई बार तो ऐसी सड़कें भी आ जाती हैं, जिन पर थोड़ी दूर चलकर ही आपकी हिम्मत जवाब देने लगती है. हालांकि कुछ लोग इतने जांबाज़ होते हैं कि वो कहीं भी सुनसान और वीरान पड़ी जगहों पर चले जाते हैं और उन्हें डर नहीं लगता. ऐसा ही एक वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है.

आपने रास्ते तो तरह-तरह के देखे होंगे. जो वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, उसमें हम देख सकते हैं कि एक शख्स खाली पड़ी सुरंग में घुसा जा रहा है. इसके अंदर जो नज़ारा दिख रहा है, वो पाताललोक से कम नहीं लग रहा. जिसने भी वीडियो देखा, वो डर गया कि अंदर पता नहीं क्या होगा.

सुंरग के अंदर थी अलग ही दुनिया

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि आप जैसे ही अंदर जाते हैं, वहां एक दरवाज़ा मिलता है. जब वो दरवाज़े को खोलकर और अंदर जाता है तो उसे बिल्कुल साफ-सुथरा रास्ता मिलता है, जिसमें पाइप और छोटे केबिंस भी मौजूद हैं. अचानक सुरंग में अंधेरा होता है और शख्स टॉर्च जलाकर अंदर घुसता. अंदर अच्छा-खासा स्पेस है और काफी मशीनरीज़ भी रखी हुई हैं. आखिरकार चलते-चलते शख्स इसके दूसरे छोर तक पहुंच जाता है. वीडियो के कैप्शन में बताया गया है कि ये न्यूक्लियर बंकर है, जो परमाणु हमले से बचने के लिए जर्मनी में बनाया गया है.

लोगों ने किए दिलचस्प कमेंट

वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर losthistorie नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. वीडियो को लाखों लोगों ने देखा और हज़ारों लोगों ने पसंद किया है. इस पर कमेंट करते हुए लोगों ने लिखा है – ये कितनी साफ-सुथरी सुरंग है. एक यूज़र ने लिखा- ये तो पुराना बंकर है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *