रायपुर – छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक चौंकाने वाला ठगी का मामला सामने आया है, जिसमें एक चाय वाला भुनेश्वर साहू ने 400 से अधिक लोगों को शेयर ट्रेडिंग में निवेश करने का झांसा देकर लगभग 100 करोड़ रुपये की ठगी की है।

चाय बेचने वाला ठग

भुनेश्वर साहू पहले चाय के ठेले पर काम करता था, लेकिन जब उसे चाय बेचने से उब गया, तो उसने लोगों को दोगुना लाभ कमाने का लालच देकर ठगी शुरू की। उसने ठगी के पैसों से कई अचल संपत्तियां भी खरीदीं और जब उसे घाटा हुआ, तो वह मोबाइल बंद करके फरार हो गया।

पीड़ित की शिकायत

पीड़ित कुबेर वर्मा ने मंदिर हसौद थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई, जिसमें बताया गया कि भुनेश्वर ने उसे शेयर मार्केट में निवेश करने का लालच दिया। कुबेर ने भुनेश्वर के बताए बैंक खातों में अलग-अलग किश्तों में कुल 7 लाख रुपये डाले। कुछ समय बाद जब उसने अपने पैसे के लाभ के संबंध में भुनेश्वर से संपर्क किया, तो उसका फोन बंद मिला। इसके बाद कुबेर को पता चला कि भुनेश्वर फरार हो चुका है।

पुलिस की कार्रवाई

इस ठगी के मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी संतोष सिंह ने थाना प्रभारी को आरोपी को जल्द पकड़ने के निर्देश दिए। पुलिस ने इस ठगी में शामिल आरोपी शत्रुहन वर्मा को गिरफ्तार किया और मुख्य आरोपी भुनेश्वर की तलाश शुरू की। जांच में पता चला कि भुनेश्वर का नाम थाना आरंग में गुम इंसान के तौर पर दर्ज था। पुलिस ने भुनेश्वर को धमतरी से गिरफ्तार किया।

ठगी का पूरा नेटवर्क

पूछताछ में भुनेश्वर ने बताया कि उसने अपने साथी मनोहर साहू और अन्य लोगों के साथ मिलकर शेयर मार्केट में ठगी करना शुरू किया। इन लोगों ने लगभग 2 करोड़ रुपये का फंड डीमैट खाते में निवेश किया और अन्य रकम से अचल संपत्ति खरीदी। ठगी के रकम से खरीदी गई संपत्तियों की पहचान की जा रही है, और पुलिस ने कई अन्य आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *