भिलाईनगर / भिलाई शहर के लिए आज एक सुखद खबर है, सेक्टर 9 अस्पताल परिसर में धन्वंतरी मेडिकल स्टोर का आज शुभारंभ महापौर नीरज पाल, निगम आयुक्त रोहित व्यास एवं बीएसपी के अधिशासी निदेशक कार्मिक एवं प्रशासन मिलिंद गदरे ने किया। इसी के साथ ही भिलाई शहर में अब छ: जेनेरिक मेडिकल स्टोर हो गये है। बीएसपी सेक्टर क्षेत्र में यह पहला धन्वंतरी मेडिकल स्टोर होगा। शुभारंभ के अवसर पर महापौर

परिषद के सदस्य एवं सामान्य प्रशासन विभाग के प्रभारी संदीप निरंकारी विशेष रूप से मौजूद रहे। मेडिकल स्टोर्स का फीता काटकर शुभारंभ करने के पश्चात मेडिकल स्टोर्स का निरीक्षण जनप्रतिनिधि एवं अधिकारियों ने किया और स्टोर्स के संचालको से दवाईयों के स्टॉक के बारे में जानकारी ली।

उल्लेखनीय है कि भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव एवं महापौर नीरज पाल के प्रयासों से सेक्टर एरिया में भी धनवंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स से उच्च गुणवत्ता की सस्ती दवाइयों का लाभ लोगों को मिल पाएगा। सेक्टर 9 अस्पताल में बड़ी संख्या में नागरिक इलाज के लिए यहां आते है, सभी लोगों को इस मेडिकल से सस्ती दवा का लाभ मिलेगा।

सेक्टर 9 अस्पताल परिसर में जेनेरिक मेडिकल स्टोर का शुभारंभ होने के बाद अब भिलाई निगम क्षेत्र में धनवंतरी योजना के तहत कुल छ: मेडिकल स्टोर हो गये है। अस्पताल में जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स खुलने से अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले मरीज एवं परिजनों को दवाइयों के लिए भटकना नहीं पड़ेगा तथा 66 प्रतिशत छुट के साथ दवाईयां उपलब्ध हो पाएगी।

इससे पूर्व शहर में सुभाष मार्केट मेडिकल लाईन, भगवा चौक कुरूद एवं महिला मदर्स मार्केट पावर हाउस, सुपेला शास्त्री अस्पताल तथा 18 नं. रोड में आंगनबाड़ी के पास में जेनेरिक मेडिकल स्टोर का शुभारंभ हो चुका है। अच्छी गुणवत्ता की सस्ती दवाइयों की मांग को देखते हुए तथा शहर में स्वास्थ्यगत योजनाओ को बढ़ावा देने के लिए एक और मेडिकल स्टोर का लाभ विधायक देवेंद्र यादव एवं महापौर नीरज पाल के प्रयासों के चलते लोगों को मिलेगा।

गौरतलब है कि माननीय मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी की महत्वकांक्षी योजना श्री धनवंतरी मेडिकल स्टोर योजना के तहत भिलाई वासियों को उच्च गुणवत्ता की सस्ती दवाइयों का लाभ मिल रहा है, इसी कड़ी में सेक्टर 9 में भी धनवंतरी मेडिकल स्टोर्स का शुभारंभ हुआ है, अब इस मेडिकल स्टोर्स का लाभ भी भिलाई वासियों को मिलेगा।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *