भिलाई। नगर निगम भिलाई के सेक्टर 9 स्थित मानव परिसर स्थित तालाब का भी सौंदर्यीकरण किया जाएगा। करीब 84 लाख की लागत से तालाब का सौंदर्यीकरण किया जाना है। इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की है। विधायक की पहल के तालाब के सौंदर्यीकरण को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। जल्द ही काम शुरू कर दिया जाएगा।

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार शहर के विकास को लेकर काम कर रहे हैं। इसी कड़ी में शहर में कही किसी वार्ड में कोई विकास कार्य छूट गया हो। तो इसी लिए विधायक श्री यादव लगातार भेंट मुलाकात कर रहे हैं। भेंट मुलाकात करके लोगों से मिलकर उनका हालाचाल जान रहे हैं। साथ ही शहर के विकास को लेकर भी लोगों से चर्चा कर रहे है। लोगों से फिडबैक ले रहे हैं। इसी कड़ी में कुछ समय पहले जब विधायक श्री यादव सेक्टर 9 गए थे। तब उन्होंने सेक्टर 9 स्थिति मानव परिसर तालाब का निरीक्षण किए थे।

निरीक्षण के बाद विधायक देवेंद्र यादव ने तालाब के सौंदर्यीकरण कर इस तालाब को डेवलमेंट करने का फैसला लिया। क्योंकि यह तालाब वर्षों से उपेक्षित है। इसलिए विधायक श्री यादव ने निगम के अधिकारियों को तालाब के सौंदर्यीकरण करने का निर्देश दिए हैं। इसके तहत तैयारी शुरू हो गई है। करीब 84 लाख की लागत से तालाब का सौंदर्यीकरण किया जाएगा।

पानी साफ करेंगे फिर ऐसा सिस्टम बनाएंगे कि दोबारा गंदा ना हो –

तालाब सौंदर्यीकरण करने के लिए निगम के इंजीनियरों ने पूरी तैयारी कर ली है। पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है। सबसे पहले तालाब का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसके लिए पहले तालाब के पानी की सफाई की जाएगी। इसके लिए हाईटेक तकनीक अपनाई जाएगी। साथ ही ऐसा सिस्टम लगाया जाएगा। जिससे तालाब का पानी गंदा ना होगा।

84 लाख की लागत से करेंगे तालाब सौंदर्यीकरण –

तालाब का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। इसके लिए करीब 84 लाख रुपए की लागत से विकास कार्य किया जाएगा। तालाब के जीर्णोंद्धार के साथ सौंदर्यीकरण, रंग बिरंगी लाइटें लगाई जाएगी।
देवेंद्र यादव, विधायक

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *