रायपुर। डीडीनगर थाना क्षेत्र में 11 दिन पूर्व महिला के गले से चेन स्नैचिंग करने के आरोप में पुलिस ने एक निजी बैंक कर्मी तथा उसके साथी को गिरफ्तार किया है। घटना में शामिल एक बदमाश फरार है।

बदमाशों ने 10 जून को बाजार से खरीदी कर घर लौट रही महिला के साथ चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस के मुताबिक चेन स्नैचिंग के आरोप में मध्यप्रदेश, बालाघाट निवासी बैंक कर्मी नवीन मिश्रा तथा महाराष्ट्र, गोंदिया निवासी शैलेश किशन बागड़े को गिरफ्तार किया है। घटना में शामिल बदमाश निखिल फरार है।

बदमाशों ने शिव विहार कालोनी देवनगरी निवासी 48 वर्षीय सरिता चंद्राकर के साथ चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया था। महिला ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि घटना दिनांक को वह रायपुरा में सुमित बाजार से सामान खरीदकर घर लौट रही थी।

इसी दौरान उनके घर के पास पल्सर सवार बदमाश जिसने अपने मुंह में स्कार्फ बांधा था, उसके करीब पहुंचा और गले से मंगलसूत्र लूटकर फरार हो गया। चेन लूटने के बाद घटना स्थल से दूर खड़े नवीन के साथी बाइक में सवार होकर मौके से फरार हो गए।

ऐसे मिला पुलिस को बदमाशों का क्लू

पुलिस के मुताबिक घटनास्थल के पास अंधेरा होने की वजह से बदमाशों का सीसीटीवी फूटेज नहीं मिल पाया। इसके बाद बदमाशों के फरार होने के संभावित ठिकानों के आसपास लगे सीसीटीवी फूटेज की पड़ताल की गई, तो एक बाइक में तीन लोगों के जाने का सीसीटीवी फूटेज मिला।फूटेज में बाइक नंबर संदिग्ध लगने पर पुलिस ने नंबर की जानकारी हासिल कर नवीन को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने अपने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर चेन स्नैचिंग करने का आपराध कबूल किया।

बैंक आने के दौरान हुई थी पहचान

नवीन ने पुलिस को बताया है कि, चेन स्नैचिंग में शामिल बदमाश शैलेश के साथ उसकी पहचान बैंक में आने के दौरान हुई थी। घटना में शामिल एक अन्य बदमाश बालाघाट से रायपुर में काम की तलाश में आया था।

बैंक में जॉब होने के बाद भी चेन स्नैचिंग करने की वजह नवीन ने पुलिस को नहीं बताई है। चेन स्नैचिंग की घटना को सुलझाने में डीडीनगर टीआई अविनाश सिंह, एसीसीयू प्रभारी परेश पाण्डेय के साथ एएसआई किशोर सेठ, मार्तंड सिंह, हेड कांस्टेबल डीडीनगर अरुण तिवारी सहित अन्य पुलिसकर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *