पेरू में मिले “एलियन ममियों” पर कई तरह के विवाद हैं. इस पर परस्पर दावे किए जा रहे हैं कि ये इंसानों के हैं या फिर वाकई में एलियन के शव हैं. कभी दावा किया जाता है कि सभी ममी धरती की चीजों के ही बने थे. तो कभी दावा किया गया कि केवल कुछ हिस्सा इंसान का पाया गया. लेकिन इन्हें एलियन कहने वाले पत्रकार ने एक नया और सनसनीखेज दावा किया है. उसने दावा किया है कि इन “एलियन ममियों” के शरीर के अंदर मोबाइल फोन-शैली के संचार उपकरण थे.

यूएफओलॉजिस्ट और विवादास्पद पत्रकार जैमे मौसन का कहना है कि वैज्ञानिकों ने पाया है कि रहस्यमयी शवों की छाती में दुर्लभ धातुएं और मिश्र धातुएं डाली गई थीं. उनका मानना ​​है कि वे अंतरिक्ष में संचार करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले अंतर-गैलेक्टिक उपकरण हो सकते हैं.

यौगिक में से एक दुर्लभ धातु है जिसे ऑस्मियम कहा जाता है, जो मनुष्यों के लिए घातक मानी जाती है. मैक्सिकन मौसन ने कहा, “मेरा मानना ​​है कि यह संचार के लिए एक उपकरण है. मुझे नहीं पता कि यह कैसे काम करता है, लेकिन विशेषज्ञों को यह समझने के लिए गहराई से जाना होगा कि उन्होंने इसे शरीर के अंदर क्यों रखा.

Strange claim, weird news, bizarre news, shocking news, world, अजब गजब, अजीबोगरीब खबर, जरा हटके, mummies had mobile phones inside, mobile phone, mummies, Alien mummies, Peru mysterious, mummies, Jaime Maussan

ये जैमी मौसन ही थे जिन्होंने सबसे पहले दावा किया था कि पेरू में 2017 में पाई गई ममियां एलियन्स की थीं.

“मेरा अनुमान है कि यह स्वास्थ्य के लिए था, किसी चीज से संवाद करने के लिए या एक तरह का सेलुलर फोन. यह धातु ऑस्मियम से बनी है, जिसका उपयोग अंतरिक्ष क्षेत्र में दूरसंचार और उपग्रहों के लिए किया जाता है. यह बहुत दुर्लभ है. इसे ढूंढना आसान नहीं है और यह बहुत महंगा है और इसके अलावा यह बहुत जहरीला है. किसी इंसान के अंदर ऐसा होना शरीर में बड़ी चोट पैदा कर सकता है या शायद शरीर को मार भी सकता है.”

वैज्ञानिक फिलहाल फोरेंसिक लैब में उन शवों का परीक्षण कर रहे हैं. इनके बारे में मौसन का दावा है कि उन्हें 2017 में पेरू के नाज़का की एक गुफा में छिपे हुए मिले थे. बहुत से लोगों ने मैसन के दावों को एक झूठ के रूप में खारिज कर दिया है लेकिन मौसन के लिए पूरी तरह से विचित्र है कि उनकी तमाम खोजों को अनदेखा किया गया, खारिज किया गया और उनका उपहास किया गया.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *