वैसे तो इंसानों और जानवरों में बहुत सी चीज़ें समान होती हैं, लेकिन जो चीज़ उन्हें जानवरों से अलग बनाती है, वो उनकी संवेदनाएं, भावनाएं और प्यार है. जानवर कितना भी अपना हो, उसे लेकर एक डर हमेशा ही बना रहता है. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एक महिला ने भी ऐसा ही किया था और उसकी जो हालत हुई, वो सोचकर ही आप दुखी हो जाएंगे.

ये कहानी काफी खौफनाक है. कहते हैं जिसे आप पाल-पोसकर बड़ा करते हैं, वो आपके लिए कभी भी कुछ गलत नहीं कर सकता लेकिन एक महिला की हत्या उसी ने कर दी, जिसकी वो जान बचाने के लिए गई थी. ये कहानी अमांडा रूथ ब्लैक नाम की 25 साल की महिला की है, जो अपने ही पालतू अजगर के हाथों मारी गई.

जिसे पाला, उसी ने ले ली जान…

अमांडा रूथ खुद को स्नेक एक्सपर्ट बताती थीं और उन्होंने घर में ही एक अजगर पाल रखा था. उन्होंने इसका नाम डायब्लो रखा था और उसे साथ ही रखती थी. चूंकि वो पेट शॉप में नौकरी कर चुकी थीं, ऐसे में उन्हें लगा कि वे अजगर को अकेले ही दवाई दे सकती हैं. हालांकि इस बार उनकी किस्मत खराब थी और 14 फीट के अजगर ने उन्हीं की जान ले ली. अमांडा के नेवल ऑफिसर पति जब लौटकर आए, तो उन्होंने अपनी पत्नी का शव देखा, जबकि अजगर कमरे में घूम रहा था.

गला घोंटकर उतारा मौत के घाट

जब अमांडा का मेडिकल हुआ, तो पता चला कि उसकी मौत दम घुटने से हुई है क्योंकि अजगर ने उसके गले में खुद को मजबूती से लपेट लिया था. उसके पति ने इस घटना के बाद अजगर को खत्म करने के लिए कहा और सारे पालतू सांपों को अधिकारियों के हवाले कर दिया. इस घटना के सोशल मीडिया पर आने के बाद लोगों ने कहा कि जंगली जानवर कभी भी पालतू नहीं बन सकते.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *