आपने फिल्मों में देखा होगा कि कोई गरीब व्यक्ति मजदूरी करता रहता है और अचानक ही कहीं खुदाई करते वक्त उसके हाथ खजाने का डिब्बा लगता है, जिसे हासिल कर के उसकी जिंदगी पलट जाती है. ऐसा ही कुछ एक शख्स के साथ हुआ जो नदी किनारे खुदाई कर रहा था. वो मशीन से जमीन के अंदर की जांच भी करता जा रहा था. अचानक उसकी मशीन आवाज (Man found treasure under mud viral video) करने लगी. जमीन के नीचे से एक छोटा डिब्बा निकला, जिसे खोलकर देखने पर अंदर से ऐसी चीजें निकली, जिसके बाद उस शख्स की किस्मत चमक गई. ये एक वायरल वीडियो है, इस वजह से न्यूज18 हिन्दी इसके सही होने का दावा नहीं करता है.

इंस्टाग्राम अकाउंट @_.archaeologist पर अक्सर खुदाई से जुड़े ऐसे हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं, जो लोगों को ये यकीन दिलाते हैं कि अगर वो भी जमीन के नीचे खुदाई (Man dig mud found hidden box) करें, तो उनके हाथ भी खजाना लग सकता है. हालांकि, ये वीडियोज कितने सही हैं, इसके बारे में कुछ नहीं कहा जा सकता. कुछ वक्त पहले ऐसा ही एक वीडियो पोस्ट किया गया था जिसमें एक शख्स नदी के किनारे खुदाई करता नजर आ रहा है.

जमीन के नीचे मिला खजाना

शख्स ने हाथ में फावड़ा और अलग-अलग तरह की मशीनें ली हुई हैं. पहले तो वो मिट्टी खोदता है, फिर उसके बाद मशीन से अंदर की जांच करता है. जांच करने के बाद उसकी मशीन में से आवाज आने लगती है, जो इस बात का संकेत होता है कि अंदर कोई धातु की चीज है. जैसे ही वो और नीचे खुदाई करता है, उसे एक डिब्बा मिलता है, जिसके अंदर रुपये और सोने के सिक्के होते हैं.

वीडियो हो रहा है वायरल

इस वीडियो को लाखों व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये पूरी तरह से फेक है. वहीं एक ने कहा कि पुराना खजाना, मगर नोट बिल्कुल नए, ऐसा कैसे हो सकता है. जबकि एक ने कहा कि स्क्रिप्ट अच्छी थी. एक ने कहा कि ये खजाना हाल-फिलहाल का लग रहा है और बहुत मुमकिन है कि लोग उसे लेने के लिए लौटें.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *