इंसान का स्वभाव है कि हमेशा अपना भविष्य जानना चाहता है. ऐसे में हम ज्योतिषी की शरण लेते हैं, जो ग्रह-नक्षत्रों की चाल देखकर हमारे फ्यूचर के बारे में बता सके. इंसान की फितरत ही रही है कि वो उन चीज़ों के बारे में ज्यादा जानकारी लेना चाहता है, जो उसने देखी नहीं हैं, ऐसे में भविष्य की बातें सभी को रोमांचक लगती हैं. इसी रोमांच को बढ़ाने के लिए एक शख्स ने दावा किया है कि वो 650 साल आगे की दुनिया देखकर आया है.

ज्योतिष और अंक गणना से तो भविष्य बताया ही जाता है. इसके अलावा भी कुछ ऐसे लोग हैं, जो टाइम ट्रैवेल करने का दावा किया है. ऐसे ही एक टाइम ट्रैवेलर ने दावा किया है कि वो 647 साल आगे की दुनिया देखकर लौटा है. उसने साल 2024 से जुड़े हुए 5 खतरनाक दावे किए हैं, जिन्हें सुनकर ही आप खौफ में आ जाएंगे.

इसी साल होंगी ये 5 अहम घटनाएं…

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक शख्स का नाम इनो एलेरिक (Eno Alaric) है और उसने @theradianttimetraveller नाम से अपना सोशल मीडिया अकाउंट बना रखा है. उसे 9 लाख लोग फॉलो भी करते हैं. उसने अपने इसी अकाउंट से 5 दिमाग को हिला देने वाली भविष्यवाणियां की हैं, जिन्हें हम आपको बता रहे हैं –

20 सितंबर को 70 अलग-अलग किस्म के जानवरों की खोज ऑस्ट्रेलिया में होगी, जिसमें 3 फीट की मकड़ी, 60 फीट की तितलियां और गगनचुंबी जिराफ होंगे.

23 अक्टूबर को सोलर एनर्जी वाइब्स के ज़रिये इंसान अमरता के बारे में जानेगा. सूर्य से आने वाली विचित्र ऊर्जा लोगों को ये दिखा देगी कि उनकी मृत्यु कब होगी. कुछ लोगों को ये भी पता चलेगा कि वे कभी नहीं मरेंगे और अमर हैं.

25 अक्टूबर को दुनिया के लिए मर चुका एक संगीतकार अपने जीवित होने का ऐलान करेगा. वो बताएगा कि उसने अपनी मौत के बारे में झूठ बोला था.

9 नवंबर को सूर्य एक हफ्ते के लिए गायब हो जाए और दुनिया अंधकार में चली जाएगी.

12 नवंबर को अंटार्कटिका की बर्फ के नीचे से एक एलियन अवशेष खोजा जाएगा. ये एक रहस्यमय बीमारी वाला होगा, जो दुनिया में तेज़ी से फैल जाएगी. इसका कोई इलाज नहीं होगा.

 

इन देशों में वीज़ा फ्री घूम सकते हैं भारतीय!

इन देशों में वीज़ा फ्री घूम सकते हैं भारतीय!

अपनी बात को सही साबित करने के लिए शख्स ने तारीखों के साथ भविष्य की घटनाएं बताई हैं. ये भविष्यवाणियां इतनी अजीब हैं कि लोग पूछने लगे कि इनो की कितनी बातें अब तक सच हुई हैं? वैसे आपको बता दें कि एनोरिक ने इससे पहले भी इस साल को लेकर कई भविष्यवाणियां की थीं, लेकिन वो कभी भी वोअक्षरश: सत्य नहीं हुई हैं.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *