आजकल अक्सर सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियोज वायरल होते रहते हैं जिसमें लोगों को खुदाई में ऐसी चीजें मिल जाती हैं, जिससे उनकी किस्मत बदल जाती है. कई बार ये चीजें गहने, कीमती चीजें या फिर किसी और तरह का खजाना होता है. हाल ही में एक शख्स का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे ऐसा ही खजाना हाथ लगा. उसे एक मिट्टी का बर्तन जमीन में गड़ा मिला. उसने बर्तन को कुल्हाड़ी से तोड़ा तो अंदर से ऐसी चीजें निकली, जिससे रातोंरात उसकी किस्मत बदल गई और वो अमीर बन गया. ये एक वायरल वीडियो (Man found treasure underground viral video) है, इस वजह से न्यूज18 हिन्दी इसके सही होने का दावा नहीं करता है.

इंस्टाग्राम अकाउंट @mahikutty__360 पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में ऐसा ही एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक व्यक्ति जमीन (Man dig found lost jewellery) की खुदाई कर रहा है. पुराने समय में ऐसा अक्सर होता था कि लोग अपना धन, खजाना या अन्य किसी संपदा को जमीन के नीचे गाड़ देते थे, क्योंकि उस वक्त बैंक नहीं हुआ करते थे. पर जब उन लोगों की मौत हो जाती थी, जिसे खजाने की जगह का पता होता था, तो वो खजाना एक राज बन जाता था. सालों बाद जब उस जगह की खुदाई होती थी, तब वो मिलता था.

शख्स को मिला खजाना

इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही लग रहा है. हालांकि, ये भी मुमकिन है कि वो बर्तन जानबूझकर वीडियो बनाने वाले शख्स ने रखा हो, जिससे वो सनसनी फैलाकर वायरल हो सके. शख्स जैसे ही जमीन खोदता है, अंदर से एक मिट्टी का मटका निकलता है. फिर वो कुल्हाड़ी से उस मटके को फोड़ता है तो उसके अंदर से कई तरह के सोने के गहने निकलते हैं. गहने पुराने तो लग रहे हैं, पर कितने पुराने हैं, इसके बारे में जानकारी नहीं है.

वीडियो हो रही है वायरल

इस वीडियो को 11 लाख व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये फेक वीडियो है, इस तरह से आर्टिफैक्ट तोड़कर कभी गहने नहीं निकाले जाते हैं. एक ने कहा कि इस अकाउंट के सभी वीडियोज में एक ही जैसे गहने मिलते हैं. एक ने कहा कि ये असल है या फेक है, उससे फर्क नहीं पड़ता, फर्क तो इस बात से पड़ता है कि उसे कब ये खजाना मिलेगा!

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *