भिलाई [न्यूज़ टी 20] डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स अब तक बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखा रही थी। फिल्म ने कोविड के दौरान सबसे ज्यादा कमाई की। क्रिटिक्स के साथ-साथ दर्शकों ने भी फिल्म को काफी पसंद किया और इसका प्रूफ तो हमें फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से पता चल ही रहा था।

हालांकि अब फिल्म की कमाई में गिरावट हो रही है। अब तक हर दिन शानदार कमाई करने वाली द कश्मीर फाइल्स फिल्म को एस एस राजामौली की फिल्म आरआरआर से कॉम्पटीशन मिल रहा है।

कितना है कलेक्शन

दरअसल, फिल्म ने शुक्रवार को 4.50 करोड़ की कमाई की है। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट किया, आरआरआर की वजह से द कश्मीर फाइल्स पर फर्क पड़ा है। शुक्रवार को फिल्म ने सिर्फ 4.50 करोड़ की कमाई की है। इस हिसाब से फिल्म की अब तक की टोटल कमाई 211.83 करोड़ हो गई है।

बता दें कि द कश्मीर फाइल्स की अब स्क्रीन्स भी कम हो गई हैं क्योंकि ज्यादातर स्क्रीन्स पर अब आरआरआर लगी है। खैर फिल्म के मेकर्स और टीम के लिए ये बुरी खबर नहीं क्योंकि फिल्म ने अब तक का अपना कमाल दिखा दिया है। फिल्म 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर चुकी है।

अक्षय कुमार को भी दी टक्कर

वैसे बता दें कि द कश्मीर फाइल्स ने अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे को भी बड़ी टक्कर दी है। अक्षय जैसे बड़े स्टार के सामने होते हुए फिल्म ने जबरदस्त कमाई की। इतना ही नहीं, अक्षय की फिल्म को इससे पिछड़ भी गई। दोनों फिल्मों के मुकाबले में द कश्मीर फाइल्स ने जीत हासिल की।

फिल्म के बारे में बात करें तो ये 1990 में तत्कालीन जम्मू और कश्मीर में पलायन करने वाले कश्मीरी पंडितों पर आधारित है। विवेक ने फिल्म को डायरेक्ट करने के साथ-साथ इसे लिखा भी है। फिल्म में में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी, पुनीत इस्सर समेत कई एक्टर्स हैं।

फिल्म को इतना जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है कि लोक सभा से लेकर राज्य सभा तक में फिल्म को लेकर खूब चर्चा हुई है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *