भिलाई [न्यूज़ टी 20] विवेक अग्निहोत्री की फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई का इतिहास रच दिया है. हालांकि बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के मामले में थोड़ी गिरावट आई है लेकिन फिल्म 200 करोड़ की कमाई करने वाली फिल्म बन गई है.

कोरोना महामारी के बाद अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को पछाड़ते हुए रेस में आगे निकल गई है. इतना ही नहीं इस फिल्म ने ‘बच्चन पांडे’ को तो मुकाबले से ही बाहर कर दिया है.

गुरुवार को ‘द कश्मीर फाइल्स’ की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रिपोर्ट आने के बाद ऐसी पहली फिल्म बन गई है जिसने कोरोना महामारी काल शुरू होने के बाद से इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 200.13 करोड़ रुपए की शानदार कमाई की है. इससे पहले ये करिश्मा अजय देवगन की साल 2020 में रिलीज हुई फिल्म ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ ने किया था.

‘द कश्मीर फाइल्स’ ने 200 करोड़ की कमाई कर तोड़ा रिकॉर्ड

जाने माने फिल्म ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर ‘द कश्मीर फाइल्स’ के भारतीय बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की रिकॉर्ड तोड़ कमाई का आकंड़ा पेश किया है. तरण ने लिखा ‘द कश्मीर फाइल्स 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर गई…

सूर्यवंशी के बिजनेस को भी क्रॉस कर पैनडेमिक एरा में सबसे अधिक कमाई करने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. दूसरे हफ्ते शुक्रवार को 19.15, शनिवार-24.80 करोड़, संडे-26.20 करोड़, मंडे-12.40 करोड़, मंगलवार-10.25, बुधवार-10.03, टोटल-200.13 करोड़ का भारत में बिजनेस’.

विवेक अग्निहोत्री ने फिल्म को लिखा और निर्देशन किया है

‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म में जम्मू कश्मीर में कश्मीरी पंडितों पर हुए अत्याचार की कहानी को फिल्मा विवेक अग्निहोत्री ने साल 1990 के दर्दभरे दिनों की यादों को ताजा कर दिया है.

इस फिल्म में कई ऐसे पहलू को सामने लाया गया है, जिसके बारे में कई लोगों को जानकारी नहीं थी. इस फिल्म को खुद विवेक ने लिखा और डायरेक्ट किया है.

देश भर में हो रही ‘द कश्मीर फाइल्स’ की चर्चा

मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, दर्शन कुमार और पुनीत इस्सर ने फिल्म में कमाल की एक्टिंग की है. ‘द कश्मीर फाइल्स’ की चर्चा जनता के बीच तो हो रही है, साथ ही देश की संसद में भी हो रही है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *