छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य में पड़ रही भीषण गर्मी के मद्देनजर स्कूलों को 26 जून तक बंद रखने के निर्देश दिए हैं। बघेल ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों को आज यह निर्देश देते हुए कहा कि भीषण गर्मी में स्कूल खोलने से बच्चों को काफी परेशानी होगी और उनके स्वास्थ्य पर भी इसका प्रतिकूल असर पड़ सकता है।

सीएम ने अधिकारियों को स्कूलों में 26 जून तक बंद रखने के निर्देश का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए हैं। बता दें कि राज्य में गर्मी की छुट्टियों के बाद कल 15 जून से स्कूल खुलने वाले थे। इसे लेकर अभिभावकों में काफी चिंता थी।  राज्य के कई जिलों में गर्म हवा और लू चल रही है। ऐसे में स्कूल खोलने से छात्रों के स्वास्थ्य पर इसका बुरा असर पड़ सकता था। इसलिए सीएम ने छुट्टियां बढ़ाने का फैसला लिया।

राज्य सरकार ने गर्मी की छुट्टियों को 26 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। अब सरकारी और निजी स्कूल 27 जून को खुलेंगे। सीएम ने कहा कि गर्मी और लू से बच्चों की सुरक्षा जरूरी है। इसलिए 27 जून से स्कूल खोला जाना बेहतर होगा। रायपुर, बिलासपुर सहित कई जगह तापमान 40 के पार पहुंच गया है। छत्तीसगढ़ से पहले यूपी और मध्य प्रदेश के स्कूलों में भी गर्मी की छुट्टियों को आगे बढ़ाया गया है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *