आपने कई बार सुना होगा कि जो पुराने घर होते हैं, उसमें लोग अपनी सुरक्षा के लिए अलग-अलग तरह की चीज़ें बनाकर रखते हैं. उन्होंने क्या बनाया और क्यों बनाया, ये राज़ उन्हीं के साथ चला जाता है. ऐसे में अगर कभी वो चीज़ें सामने आ जाएं तो लोग समझ ही नहीं पाते हैं. सोचिए, आप जिस जगह पर रह रहे हों, वहीं अगर आपको एक अलग ही जगह पर ले जाने वाला कोई रास्ता या सुरंग मिल जाए, तो आपकी हालत क्या होगी?

कुछ ऐसा ही हुआ अमेरिका की एक लड़की के साथ. वो घूमने के लिए अपनी दादी के घर गई हुई थी. यहां पर अपने भाई के साथ घूमते हुए उसे तहखाने में एक दरवाज़ा जैसा कुछ दिखा. जब वो दरवाज़े से अंदर गई तो यहां बिल्कुल अलग ही कुछ नज़ारा दिखाई दिया. इसे देखकर लड़की दंग रह गई और उसने अपने साथ हुई इस घटना के बारे में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर किया.

तहखाने के अंदर थी दूसरी दुनिया …

टिकटॉक पर लड़की ने तहखाने के अंदर का नज़ारा दिखाया है, जो किसी परमाणु बंकर जैसा है. उसने बताया है कि जब उसकी दादी एक पुराने घर में रहने चली गईं, तो वहां परमाणु बंकर भी था. उसने दिखाया कि उसके अंदर ट्रैप डोर था और वो जब सीढ़ियों से नीचे की ओर तहखाने में बढ़ी, तो वहां एक गुप्त दरवाज़ा भी था, जिसे पाइप के ज़रिये खास तरीके से लड़की ने खींचा. इसे खोलते ही सील पैक फूड का स्टोरेज रूप और बंदूक की एक तिजोरी भी खुल गई. इतना ही नहीं बिजली के बक्सों की एक दीवार भी दिखाई दी, जिसके अंदर पूरा कमरा दिख रहा था. इसके अंदर गैस मास्क तक रखे हुए थे.

कभी देखा है कांच से बना घर? चौंधिया जाएंगी आंखें

रहने का पूरा इंतज़ाम था अंदर

इतना ही नहीं तहखाने के अंदर एक कुआं और थोड़ा पानी भी है. सोने के लिए कुल 6 चारपाइयां और एक सोफा बेड भी है. आखिरकार वो बगीचे से एक फंसे हुए दरवाज़े के ज़रिये कमरे का एक वैकल्पिक दरवाज़ा भी दिखाती है और कहती है कि ये उसके भाई ने हाल ही में ढूंढा है. इस वीडियो को देखने के बाद लोगों ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी. एक यूज़र ने कहा कि तहखाने का दरवाज़ा खोलते ही उसे सीरियल किलर कालकोठरी याद आ गई. वहीं कई यूज़र्स ने कहा कि वो बंकर बनाएंगे, लेकिन और भी साफ-सुथरा.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *