पुराने समय में जब बैंक नहीं हुआ करते थे, तब लोग अपने गहनों को हिफाजत से रखने के लिए जमीन के नीचे गाड़ दिया करते थे. पर इसमें समस्या ये होती है कि अगर उस व्यक्ति की मौत हो जाए जिसने गहने गाड़े थे तो फिर ये किसी को नहीं पता चल पाता था कि गहने कहां हैं. सालों बाद वो सामान खुदाई में मिलते थे, तब उनके बारे में पता चलता था. ऐसे मामले बहुत बार लोगों के सामने आ चुके हैं.

हाल ही में ऐसा ही कुछ मजदूरों के साथ भी हुआ जो खेत की जुताई कर रहे थे. उन्हें खेत की मिट्टी में गड़ा एक मटका (Hidden treasure found in field) मिला. उसमें से ऐसी चीजें निकलीं, जिसे देखकर मजदूरों को होश उड़ गए और उसे हासिल करने के लिए उनके बीच छीना-झपटी शुरू हो गई. ये एक वायरल वीडियो है, मुमकिन है कि ये मनोरंजन के नजरिए से बनाया गया हो.

इंस्टाग्राम अकाउंट @dubai__vloger2024 पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें कुछ मजदूर एक खेत की जुताई करते नजर आ रहे हैं. दो मजदूर (Labourers found hidden pot while plowing) ट्रैक्टर चला रहे हैं जबकि एक मजदूर फावड़े से खेत जोत रह है. अचानक से एक मजदूर को ट्रैक्टर के कल्टिवेटर के पास एक मटका पड़ा दिखता है. वो तुरंत दूसरे मजदूर से बोलता है कि उसे उठाए और देखे कि उसमें क्या है.

खेत में मिला मटका

जैसे ही दूसरा मजदूर इस मटके के ऊपर बंधे कपड़े को हटाता है, उसमें से गहने निकल आते हैं. वो फौरन उस गहने को ढक देता है. उतनी देर में तीसरा मजदूर वहां आ जाता है और मटका दिखाने की मांग करने लगता है. पहले के दो मजदूर उसके साथ गहना नहीं बांटना चाहते, इस वजह से उसे दूर भगाने लगते हैं. पर वो किसी तरह मटके के अंदर देख लेता है और गहनों में से आधा हिस्सा मांगने लगता है. उसके बाद उसे एक गहना देकर हटाने लगते हैं और वहीं वीडियो खत्म हो जाता है.

वीडियो हो रहा है वायरल

जैसे हमने पहले कहा कि ये वीडियो फेक भी हो सकता है क्योंकि आजकल वायरल होने के लिए बहुत से लोग ऐसे वीडियोज बनाते हैं. इस वीडियो को 70 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कुछ लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये लोग झूठे हैं. वहीं एक ने कहा कि कि उसे इस बात का गुस्सा आ रहा है कि उसने ऐसा फेक वीडियो पूरा देख लिया. एक ने कहा कि उसे पहले से कैसे पता कि वहां पर खजाना छुपा हुआ है.

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *