भिलाई नगर। दुर्ग जिला के धमधा क्षेत्र में दो दिन पहले कार सहित पांच लाख रुपए की लूट के मामले में बडा़ खुलासा आज हुआ है। यह लूट की प्लानिंग किसी और ने नहीं बल्कि खुद जिसके साथ लूट हुई उसी ने रची थी, प्लानिंग तो काफी अच्छी थी लेकिन सीसीटीवी ने इस प्लानिंग पर पानी फेर दिया है।
एसपी दुर्ग डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि इस घटना को लेकर पुलिस टीम ने खैरागढ़ को जाने वाले रास्ते पर लगभग डेढ़ सौ सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले तो चौकाने वाली जानकारी हाथ लगी।

इस मामले में पुलिस ने आरोपी और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। पुलिस टीम ने‌ खैरागढ़ से रायपुर के बीच करीब 150 सीसीटीवी कैमरों को खंगाला। इसके बाद तकनीकी साक्ष्य के आधार पर मामले का विश्लेषण करने पर पाया गया कि शिकायत लिखवाने वाला खुद ही इस मामले में कहीं न कहीं इंवाल्व है। इसके बाद पुलिस ने शिकायतकर्ता दिलशाद अली (28 वर्ष) को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की तो उसने पूरी सच्चाई खुद ब खुद बता दी।

उसने बताया कि इस पूरी वारदात को अंजाम देने उसने अपने साथी सिकंदर (27 वर्ष) एवं सफात खान (22 वर्ष) को साथ लिया। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर 4 लाख रुपए नगद और घटना में प्रयुक्त कार जब्त कर लिया है। एसपी की पूछताछ में आरोपी दिलशाद अली ने बताया कि उसके ऊपर कर्ज हो गया था। उसे किसी को एक लाख रुपए देने थे। 18 जनवरी को युवराज वर्मा का पेमेंट खैरागढ़ से लाना था इसलिए उसने साथियों के साथ मिलकर लूट की साजिश रची।

आरोपी सिकंदर निवासी मौदहापारा रायपुर के कब्जे से 40 हजार रुपये और सफात खान निवासी मौदहापारा रायपुर के कब्जे 24 हजार रुपए जब्त हुए हैं। एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि 19 जनवरी को प्रार्थी दिलशाद अली निवासी मौदहापारा रायपुर ने धमधा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके साथ लूट हुई है। उसने बताया कि वो अपनी स्विफ्ट डिजायर कार से रायपुर रेलवे स्टेशन से सवारी लेकर खैरागढ़ गया था।

वहां सवारी उतारने के बाद रायपुर निवासी प्रॉपर्टी डीलर युवराज वर्मा का 5 लाख रुपए पेमेंट खैरागढ़ के अशोक बरड़िया से लेकर वापस रायपुर आ रहा था। रास्ते में 10 बजे के करीब ठेलका चौक और बरहापुर के बीच वह रोड किनारे लघुशंका को रुका, उस समय चाबी कार में ही लगी थी। इसी दौरान बाइक सवार दो अज्ञात लड़के मुंह में कपड़ा बांधकर आए, एक लड़का बाइक से उतरा और उसकी कार लेकर भाग गया। वो लोग धमधा की ओर भागे हैं। उसने बताया कि कार की डिक्की में 5 लाख रुपए भी थे।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *