बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी बिलासपुर में विवाहिता की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। महिला ग्वालियर की रहने वाली थी और 4 वर्ष पूर्व ब्याह कर बिलासपुर आई थी। जहां एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान विवाहिता की मौत हुई है। ग्वालियर से पहुंचे विवाहिता के मायके वालों ने ससुराल वालों की पिटाई से मौत का आरोप लगाया है। उन्होंने अपनी बेटी का मौत से पहले इलाज के दौरान एक वीडियो भी बनाया है। जिसमे उनकी बेटी कह रही है कि पति सागर ने उसे पाइप से खूब पीटा है, साथ ही सास ने भी पीटा है और चाची सास आई थी,उन्होंने भी मारा है। मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है।

बिलासपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र के तेलीपारा स्थित नंदू गैरेज के पीछे रहने वाले सनातन शर्मा के पुत्र सागर शर्मा की शादी 4 साल पहले ग्वालियर के आजाद नगर मुराद गली निवासी 28 वर्षीय रूबी से हुई थी। दोनों की पिछले साल एक बेटी भी हुई है। रूबी के भाई 30 वर्षीय धीरज जोशी पिता विनोद जोशी ने बताया कि 3 अप्रैल को मेरी बहन को उसके ससुराल वालों ने लाठी-डंडे और पाइप से जमकर पीटा था। जिसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ गई फिर उसे सिम्स में लाकर भर्ती किया गया और हम लोगों को फोन कर बताया गया कि आपकी बेटी चक्कर खाकर गिर गई है। जिसकी वजह से उसे हॉस्पिटल लाकर भर्ती करवाया गया है।

सूचना मिलने पर हम 5 अप्रैल को बिलासपुर पहुंचे। यहां आकर देखा कि रूबी की स्थिति गंभीर थी। जिसके चलते हमने उसके ससुराल वालों से उसका इलाज किसी अच्छे निजी अस्पताल में करवाने के लिए कहा। जिस पर उसके ससुराल वालों ने पल्ला झाड़ते हुए कहा कि हमारे पास पैसे नहीं है, यदि आपको प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज करवाना होगा तो अपनी बहन को ले जाकर इलाज करवा सकते हैं। पीड़िता के भाई के अनुसार उनकी बहन सिम्स में लगातार बेहोश थी। जिसके बाद उन लोगों ने अपने घर से पैसा मंगवा कर रूबी को नेहरू नगर स्थित श्रीराम केयर अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया। जहां उसे आईसीयू में भर्ती कर इलाज शुरू किया गया।

रूबी के मायके वालों के अनुसार जब आईसीयू में इलाज के दौरान 1 दिन रूबी को अस्पताल में होश आया तब उन्होंने अपनी बेटी से उसकी इस हालत के कारण पूछा। जिस पर उनकी बेटी ने पति सागर शर्मा ससुर सनातन शर्मा, सास गीता शर्मा के द्वारा पाइप व लाठी डंडे से मारपीट करने की जानकारी दी। जिसका उन्होंने वीडियो भी बना लिया। थोड़ी देर बाद रूबी फिर बेहोश हो गई। लगातार चले इलाज के बाद कल मंगलवार को उसकी मौत हो गई।

मौत के बाद रूबी के मायके वाले पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंच गए और रूबी का अंतिम क्रियाकर्म रोक कर पोस्टमार्टम करवाते हुए हत्या का अपराध दर्ज करने की मांग करने लगे। जिसके बाद एसपी संतोष सिंह के आदेश पर कोतवाली पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। साथ ही रूबी के मायके वालों की शिकायत लेकर जांच में जुट गई है। रूबी के भाई धीरज जोशी व अन्य मायके वालों के अनुसार उनकी बेटी के ससुराल वाले उन्हें जान से मारने की धमकी भी दे रहे हैं। वह पुलिस में शिकायत करने के बाद यहां से जिंदा ग्वालियर नहीं जा पाने की धमकी दे रहे हैं।

रूबी के घर वालों ने ग्वालियर तक जाने के लिए पुलिस सुरक्षा मांगी है। घरवालों के मुताबिक रूबी की शादी के बाद से ही पति सागर शर्मा उसके ससुर सनातन शर्मा,सास गीता शर्मा उसे मायके से दहेज लाने के लिए दबाव बनाते थे। इस काम में उनकी बेटी के ससुराली रिश्तेदार नंदिनी शर्मा, पति संजय शर्मा, रवि शर्मा व रचना शर्मा भी साथ देते थे। रूबी के ससुराल वाले हमेशा उसे कहते थे कि तुमसे शादी करके हमारे साथ ठगी हो गई है। ना हीं हमें एसी मिली, ना कार मिला और ना ही हमें नगद मिला। पुलिस ने मामले को जांच में लिया है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का पता लगने पर कार्यवाही की बात कही है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *