रायपुर। रायपुर के धरसींवा में स्थित एक फैक्ट्री के लापता कर्मचारी की लाश राखड़ के ढेर में मिली है। मृतक देवा कर्मा (34 वर्ष) रामनिवास प्राइवेट लिमिटेड में सुपरवाइजर था। वो 10 जुलाई से लापता था। उसका शव कोयले की राख को दूसरे जगह शिफ्ट करने के दौरान मिला है। मामला सिलतरा चौकी क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, रामनिवास प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर काम करने वाला देवा कर्मा 10 जुलाई सोमवार को रोजाना की तरह काम पर गया था। वो रोज ड्यूटी के लिए अकोली गांव से आना-जाना करता था, लेकिन 10 जुलाई को वो ड्यूटी के बाद वापस घर नहीं लौटा। उस दिन उसने श्रावण मास के पहले सोमवार का उपवास भी रखा था। परिजनों ने फैक्ट्री से लेकर अन्य जगहों पर उसका पता लगाने की कोशिश की, लेकिन वो कहीं नहीं मिला।

बुधवार को उसकी लाश राखड़ के ढेर में मिली। आशंका जताई जा रही है कि देवा कर्मा सोमवार रात वहां लेटा होगा, इसी दौरान हाईवा से डस्ट गिराने के दौरान वो इसकी चपेट में आ गया होगा। वहीं परिजन फैक्ट्री पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं।

जानकारी मिलने पर परिजन के अलावा कुछ जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंचे, लेकिन फैक्ट्री प्रबंधन ने किसी को भी अंदर जाने नहीं दिया। इसके बाद सिलतरा चौकी पुलिस को भी घटना की सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। गुरुवार को पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। वहीं जिला पंचायत सदस्य हरिशंकर निषाद ने ग्रामीणों के साथ मुआवजे की मांग को लेकर विरोध-प्रदर्शन भी किया।

मृतक की थी 2 बेटियां

देवा कर्मा की 13 साल और 9 साल की 2 बेटियां भी हैं। राखड़ की ढेर में लाश मिलने के मामले में परिजन फैक्ट्री प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं। उनका कहना है कि फैक्ट्री के अंदर आने और बाहर जाने पर नाम, नंबर सभी लिखे जाते हैं, लेकिन देवा कर्मा के वापस नहीं निकलने पर उसकी कोई खोज खबर नहीं ली गई। फिलहाल सिलतरा चौकी पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Share on

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *